किसानों ने उत्तर प्रदेश के सभी टोल प्लाजा को किया मुफ्त, पुलिस बल तैनात

किसान आंदोल एक बार फिर बड़ा प्रदर्शन का रूप लेने जा रहा है। किसान संगठनों ने यूपी भर टोल प्लाजा मुफ्त करवाने व चक्का जाम करने का ऐलान किया है, इसी को ध्यान में रखते हुए डीजीपी ने सख्त दिशा निर्देश दिए है।

लखनऊ: किसान आंदोल एक बार फिर बड़ा प्रदर्शन का रूप लेने जा रहा है। किसान संगठनों ने यूपी भर टोल प्लाजा मुफ्त करवाने व चक्का जाम करने का ऐलान किया है, इसी को ध्यान में रखते हुए डीजीपी ने सख्त दिशा निर्देश दिए है। डीजीपी मुख्यालय ने यूपी भर के सभी जिलों के एसपी/एसएसपी को पत्र लिखकर टोल प्लाजा पर पुलिस बल तैनात करने के दिशा निर्देश दिए हैं। लखनऊ के दो टोल प्लाजा पर भारी पुलिस बल आज शनिवार को तैनात रही वही दोपहर तक किसानों संगठनों के पहुंचने की सूचना नहीं है जबकि मेरठ में एनएच 58 पर बने टोल प्लाजा पर किसानों ने टोल फ्री करा दिया है।

दिल्ली में कृषि बिल के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर किसान नेताओं ने आज पूरे देश में शनिवार को टोल प्लाजा फ्री कराने की धमकी दी थी। इसी को ध्यान में रखते हुए यूपी भर में सुबह से ही पुलिस सतर्क दिखी। किसान यूनियन के नेताओं की धमकी को ध्यान में रखते हुए आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे के चौपुला कट प्वाइंट पर पुलिस कड़ी नजर बनाई रही। एक्सप्रेस-वे पर आगरा व लखनऊ दोनों चढ़ने वाली साइड पर पुलिस मौजूद रही।

ये भी पढ़ें : 38 जिलों में आज से होंगी किसान रैली, भाजपा नेता बताएंगे नए कृषि कानूनों के फायदे 

सैफई सीओ आलोक प्रसाद व भरथना सीओ चंद्रपाल सिंह ने आज शनिवार दोपहर के समय पहुंचकर पुलिस के जवानों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया था। आपको बता दे कि पिछले सप्ताह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर थाना ऊसराहार क्षेत्र के अंतर्गत कुछ देर के लिए किसानो ने जाम लगा दिया था। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस बल टोल पर नजरे बनाए हुए है।

Related Articles