शाह के साथ किसान नेताओं की बैठक बेनतीजा, बुधवार को सरकार देगी प्रस्ताव

मुल्ला ने बताया कि सरकार और किसानों के बीच बुधवार को होने वाली छठे दौर की वार्ता स्थगित कर दी गयी है और सरकार के नए प्रस्ताव के बाद नयी तारीख तय की जाएगी।

नई दिल्ली: किसानों के प्रतिनिधियों और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मंगलवार रात चल रही बैठक खत्म हो गयी और इसमें यह फैसला लिया गया कि सरकार किसानों को बुधवार को ताजा प्रस्ताव देगी।

किसान महासभा के नेता हनान मुल्ला ने बताया कि सरकार कल किसानों को एक नया प्रस्ताव देगी, जिस पर किसान संघ और सभी शामिल वर्ग सिंघू सीमा पर दोपहर 12 बजे होने वाली बैठक में विचार-विमर्श करेंगे।

मुल्ला ने बताया कि सरकार और किसानों के बीच बुधवार को होने वाली छठे दौर की वार्ता स्थगित कर दी गयी है और सरकार के नए प्रस्ताव के बाद नयी तारीख तय की जाएगी। उन्होंने इस बात के संकेत दिए कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी। मुल्ला ने कहा कि केंद्र शायद प्रस्ताव में न्यूनतम समर्थन मूल्य के जारी रखने का लिखित भरोसा दे सकती है।

बता दे कि केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसानों का 13 दिन से प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को इसके विरोध में भारत बंद बुलाया था। सरकार और किसानों के प्रतिनिधियों के बीच अबतक पांचवें दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन इसका कोई सामाधान नहीं निकला है।

यह भी पढ़े: भारत बंद में जिम्मेदारी भूल बैठे दरोगा साहब, जबरन दुकान बंद कराने पर गिरी गाज 

यह भी पढ़े: IND vs AUS: टी-20 सीरीज जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है: हार्दिक पांड्या

Related Articles