IPL
IPL

Border पर भिड़े हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान, Firing में एक की मौत

बागपत: उत्तर प्रदेश और हरियाणा के Border पर किसान के आपसी विवाद में शुक्रवार को फायरिंग हो गई। इसमें एक किसान की गोली लगने से मौत हो गई। बता दें कि यमुना क्षेत्र में पांच दशक पुराना 250 Acre का किसानों के बीच भूमि विवाद है। सोनीपत के खुर्मपुर और बागपत के नंगला बहलोलपुर के ग्रामीणों के बीच का ये विवाद है। जिसमे शुक्रवार को गोली चल गई।

किसकी है जमीन और क्या है मामला

पुलिस ने बताया कि बागपत के गावं नंगला बहलोलपुर के रहने वाले मुकेश ने पुलिस को बताया कि उनकी यमुना पार सोनीपत जिले के गांव खुर्मपुर के पास भूमि है। उस भूमि पर खुर्मपुर निवासी नंदकिशोर व अन्य अपना हक जताते हैं। उस जमीन पर उन्होंने गेहूं व सरसों की फसल उगा रखी है। उन्होंने फसल काटने के लिए सोनीपत DC को गुहार लगाई थी और उनसे जांच कराने के बाद 30 एकड़ फसल काटने के आदेश कर दिए गए थे।

बुलेट प्रूफ ट्रैक्टर लेकर आए थे आरोपी

बृहस्पतिवार को पुलिस सुरक्षा में उन्होंने गेहूं की करीब 25 Acre फसल की कटाई की थी, जिसे लेकर नंदकिशोर व अन्य ग्रामीण उनसे रंजिश रखे थे। शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे वह अपने भाई अनिल कुमार और गांव के कई किसानों के साथ अपनी सरसों की फसल उठाने आए थे। इस दौरान खुर्मपुर के नंदकिशोर चौहान, उसके भाई राजकुमार, चचेरे भाई मनोज व अन्य ने उन पर हमला कर दिया। आरोप ये भी है कि उन्हें ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया गया। आरोपी बुलेट प्रूफ ट्रैक्टर लेकर आए थे। इस दौरान नंदकिशोर चौहान ने फायरिंग कर दी।

फायरिंग में उत्तर प्रदेश के गांव नंगला बहलोलपुर निवासी किसान मुकेश का भाई अनिल गोली लगने से घायल हो गया, जहाँ से उसे निजी अस्पताल लेकर जाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ट्रैक्टरों में बने हैं बुलेट प्रूफ केबिन

पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर खुर्मपुर गांव के भाजपा जिला पार्षद नंदकिशोर चौहान समेत 17 लोगों के खिलाफ मर्डर, हत्या के प्रयास समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, पुलिस ने मामले में आरोपी नंदकिशोर और उसके चचेरे भाई मनोज को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस ने मौके से 2 ट्रैक्टर भी कब्जे में लिए हैं, जिन पर बुलेट प्रूफ केबिन बने हैं। उन पर गोली मारने के साथ अन्य किसानों को ट्रैक्टर से कुचलने के प्रयास का आरोप लगा है।

ये भी पढ़ें : कोरोना की रफ्तार ने लखनऊ जिलाधिकारी (DM) को बनाया शिकार, हुए होम आइसोलेट

 

 

 

Related Articles

Back to top button