Farmers Protest: 10वें दौर की बैठक टली, किसान ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के लिए तैयार

नई दिल्ली: कृषि सुधार कानूनों (Agriculture Reform Laws) को लेकर किसान संगठन और सरकार के बीच 19 जनवरी को होने वाली 10वें दौर की बैठक टल गई है. अब यह बैठक 20 जनवरी को होगी. जानकारी के अनुसार 20 जनवरी को यह बैठक करीब 2 बजे शुरू होगी. अभी तक किसान संगठनों और सरकार के बीच लगातार नौ बार बातचीत हुई लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं निकल पाया. इस दृष्टि से 10वें दौर की बैठक को काफी अहम माना जा रहा है.

कृषि मंत्री का भरोसा

नौवें दौर की बैठक के बाद खुद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Agriculture Minister Narendra Singh Tomar) ने बयान देते हुए कहा था, कि हम जल्द ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचेगे.

दिल्ली पुलिस के जिम्मे ट्रैक्टर रैली

वहीँ किसानों द्वारा गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकाले जाने की बात पर सुप्रीम कोर्ट ने इसकी जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस को सौंप दी है. बतौर कोर्ट ट्रैक्टर रैली निकलने देना है या नहीं यह पूरी तरीके से दिल्ली पुलिस पर निर्भर करता है.

आला अधिकारियों ने प्रतिनिधमंडल से की बात

दूसरी तरफ किसानों के ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) को लेकर आज सिंधु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर एस एस यादव और एडिशनल डीसीपी ने किसान नेताओं से इसपर बातचीत की. इस बैठक में किसानों की तरफ से 6 सदस्यों की प्रतिनिधिमंडल ने 26 जनवरी को होने वाले ट्रैक्टर रैली के तौर तरीकों से दोनों आला अधिकारियों को अवगत कराया. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने प्रतिनिधियों से रैली की योजना के बारे में बताने को कहा था.

यह भी पढ़ें: कमला हैरिस : एक माहिर मुसाफिर के व्हाइट हाउस पहुंचने का सफर

Related Articles

Back to top button