IPL
IPL

Farmers Protest: किसानों के साथ कृषि मंत्री की 9वीं बैठक शुरू

किसान आंदोलन को लेकर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजभवन का किया घेराव, दिल्ली विज्ञान भवन में किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच 9वें राउंड की बैठक शुरू

नई दिल्ली: किसान आंदोलन (Farmers Protest) का आज 51 वां दिन है। इस आंदोलन का समर्थन करने के लिए आज पूरे देशभर में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। इस प्रदर्शन में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा मुख्य रूप से शामिल हैं।

किसानों के साथ सरकार की बैठक

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली विज्ञान भवन में किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच 9वें राउंड की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और सोमप्रकाश मौजूद हैं।

 

नए कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के साथ बैठक के लिए किसान नेता विज्ञान भवन पहुंचे। बीकेयू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि “सरकार को तीन कानूनों को रद्द करने और एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी देने की योजना तैयार करने की आवश्यकता है।”

यह भी पढ़ेIndian Army Day 2021: “कैसे होती है हिफाज़त मुल्क़ की, कभी सरहद पर चलकर देख लेना” 

राज्यपाल को ज्ञापन

कांग्रेस पार्टी आज कृषि कानूनों के विरोध में देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा अपने कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली में जंतर-मंतर पर कृषि कानूनों के खिलाफ धरना दे रहे हैं। किसानों के समर्थन में कांग्रेस सभी राज्यों के राजभवन का घेराव कर राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपेगी।

यह भी पढ़ेलाबुशेन के शतक ( Century ) से ऑस्ट्रेलिया मज़बूत, भारतीय गेंदबाज़ो ने भी दिखाया दम

Related Articles

Back to top button