farmers protest : दिल्ली पुलिस आयुक्त ने गाजीपुर सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

नई दिल्ली ; दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव (Commissioner of Police SN Srivastava) ने सोमवार को दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर गाजीपुर Ghazipur) का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि एसएन श्रीवास्तव (SN Srivastava) ने पुलिस कर्मियों के कार्यों की सराहना की और अपने अनुभव साझा किए।

बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur border) किसान आंदोलन (farmers protest) का प्रमुख केंद्र बन कर उभरा है, इसके अलावा सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गाजीपुर में बैरिकेड्स के पास जमीन पर कीलें लगाई गई हैं। इसके साथ ही गाजीपुर सीमा पर विरोध ने सोमवार को अपने 66 वें दिन में प्रवेश कर लिया है।

ट्रैक्टर रैली में हिंसा को लेकर 128 गिरफ्तार

पिछले दो-तीन दिनों से किसान धरना-प्रदर्शन स्थल पर जाने का रास्ता बना रहे हैं।
इस बीच, दिल्ली पुलिस ने आज कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 26 जनवरी की ‘ट्रैक्टर रैली’ हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 44 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और 128 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इसे भी पढ़े ; ममता सरकार ने बजट 2021 को बताया फर्जी, कहा- इसकी थीम है ‘सेल इंडिया’

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने गणतंत्र दिवस की हिंसा के सिलसिले में एक व्यक्ति आकाश प्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है। उसके उपर सीआईएसएफ कर्मियों पर तलवार से हमला करने का आरोप है।

आपको बता दें कि किसान तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।  किसान उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 पर किसान सशक्तिकरण और संरक्षण समझौता के विरोध में प्रदर्शन कर रहे है।

Related Articles

Back to top button