Farmers Protest: गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे सैकड़ों ट्रैक्टर, 15 अगस्त को जगह-जगह फहराए जाएंगे झंडे

आप को बता दें कि 15 अगस्त को होने वाली ट्रैक्टर रैली में सैंकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर बिजनौर और मेरठ से गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहें है।

नई दिल्ली: पिछले आठ महीनों से केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन कर रहे है। किसान आंदोलन (Farmers Protest) को गति देने के लिए देश भर के किसान दिल्ली के जंतर-मंतर मैदान में किसान संसद चला रहे हैं। इस बीच ट्रैक्टर रैली को लेकर किसान संगठनों ने गतिविधियां तेज हो गई है। रविवार को बड़ी संख्या में किसान अपने ट्रैक्टर लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर धीरे-धीरे पहुंच रहें है।

रविवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (National spokesperson Rakesh Tikait) ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के दिन दिल्ली से सटी सीमाओं पर जहां-जहां ट्रैक्टर के साथ किसान जुटेंगे वहां पर तिरंगा फहराया जाएगा। 26 जनवरी की घटना को किसान भूले नहीं है। 26 जनवरी की घटने को ध्यान में रखते हुए सारे कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से किए जाएंगे।

आप को बता दें कि 15 अगस्त को होने वाली ट्रैक्टर रैली में सैंकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर बिजनौर और मेरठ से गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहें है। इसके अलावा हजारों की संख्या में किसान भी बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने रविवार को आंदोलन की धार को तेज किया है। किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया कि कल संसद के पास जंतर मंतर पर महिलाओं की अगुवाई में प्रदर्शन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन में हुआ बड़ा हादसा, पुल टूटने नौ लोगों की मौत, तीन घायल

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles