Farmers Protest: किसानों के समर्थन में राहुल गांधी, बोले सरकार कर रही गुमराह, किसानों की नहीं है कोई परवाह

नई दिल्ली: किसान बिल पर किसान और सरकार आमने-सामने हैं बैठकों का दौर लगातार जारी है लेकिन अभी तक कोई बात नहीं बन पाई है। किसान संगठनों ने सरकार द्वारा तीनों कृषि सुधार कानून वापस ना लिए जाने पर 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने का ऐलान किया है।

किसानों के ट्रैक्टर परेड को कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी का समर्थन मिल रहा है। राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार किसानों के साथ मनमानी कर रही है और उनकी एक भी नहीं सुन रही है। ऐसे में 26 जनवरी को अगर किसान ट्रैक्टर परेड निकालते हैं तो यह किसी भी हालत में गलत नहीं है।

दरअसल राहुल गांधी किसानों के समर्थन में कांग्रेस के ‘किसान अधिकार दिवस’ कार्यक्रम में पहुंचे थे। इसके बाद  जंतर मंतर पर आयोजित धरने में शामिल होने के बाद पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने ये बातें कहीं।

उन्होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी तक इस आंदोलन में सौ से ज्यादा किसानों की मृत्यु हो चुकी है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट तक नहीं किया। सरकार बस बैठक पर बैठक कर किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार ने तीनो कृषि कानूनों के जरिए अपने उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाना चाहती है। सरकार की नियत में खोट थी इसीलिए संसद में इन क़ानूनों को मनमाने तरीके से पारित करवा दिया गया।

यह भी पढ़ें: Whatsapp ने प्राइवेसी पॉलिसी को तीन महीने के लिए टाला, नहीं होंगे अकाउंट डिलीट

Related Articles

Back to top button