फतेहाबाद में किसानों ने रिलायंस के दो पेट्रोल पंप बंद करवाए

आंदोलनकारी किसानों ने शनिवार को हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना व कुलां गांव में स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप को बंद करवा दिया।

हिसार: आंदोलनकारी किसानों ने शनिवार को हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना व कुलां गांव में स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप को बंद करवा दिया। रिलायंस के पेट्रोल पंपों के बाहर धरना दे रहे इन किसानों ने सरकार और रिलायंस के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की।

किसानों ने ऐलान किया था कि वे एक दिन के लिए टोल फ्री करेंगे, लेकिन फतेहाबाद जिले में कोई टोल न होने के कारण किसानों ने शनिवार सुबह रिलायंस के पेट्रोल पंप बंद करवा दिए। टोहाना में किसानों द्वारा हिसार रोड पर स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप पर धरना प्रदर्शन कर पंप को बंद करवा दिया गया। पेट्रोल पंप के दोनों द्वार बंद कर किसी वाहन को अंदर जाने नहीं दिया गया।

धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन किसानों ने कहा कि वे शांति से प्रदर्शन करेंगे और अपराहन तीन बजे तक किसी को भी तेल नहीं डालने देंगे। इसके बाद पुलिस कर्मचारी दूर चले गए। कुलां में स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप को भी बंद करवा धरना दिया गया। यहां पर किसानों ने पंप के ही प्रांगण में धरना दिया।

फतेहाबाद शहर में सिरसा रोड पर पुलिस पहले ही पहुंच गई, हालांकि इस पेट्रोल पंप को कोई बंद करवाने भी नहीं आया। फतेहाबाद के डीसी व एसपी ने रतिया के साथ लगती पंजाब की सीमा का निरीक्षण किया। पुलिस कर्मचारियों को आदेश दिए कि सुरक्षा में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए।

रतिया में गांव ब्राह्मणवाला में पंजाब की सीमा लगती है। पंजाब से इस क्षेत्र से सबसे अधिक किसान आ रहे हैं। ऐसे में उपायुक्त व एसपी ने वहां पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों को आदेश दिए है कि हरियाणा में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की जांच करे और दिन-रात इस बॉर्डर पर निगरानी रखे।

किसान आंदोलन के कारण रोडवेज विभाग की बसें 15 दिनों से पंजाब नहीं जा रहीं हैं। फतेहाबाद रोडवेज डिपो की बसें केवल बहादुरगढ़ तक ही जा रही हैं। ऐसे में हर दिन रोडवेज विभाग को दो लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़े: श्रीनगर में भारी हिमपात, बर्फ की सफेद चादर से ढका पूरा शहर

Related Articles