केएमपी में किसानों की आज ट्रैक्टर यात्रा, लग सकता है एक्सप्रेस-वे पर जाम

किसानों ने गुरुवार को एक्सप्रेस-वे पर ट्रैक्टर मार्च करने का एलान किया है। पुलिस ने एहतियात के तौर पर बुधवार दोपहर बाद से ही एक्सप्रेस-वे पर वाहनों को जाने से रोक दिया गया है।

सोनीपत: कृषि कानूनों के विरोध में किसानों की ट्रैक्टर यात्रा को लेकर कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (KGP) और कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेस-वे (Expressway) के आसपास एहतियात के तौर पर 31 ड्यूटी मजिस्ट्रेट और भारी पुलिस बल (Police Force) की तैनाती की गई है। किसानों ने गुरुवार को एक्सप्रेस-वे (Expressway) पर ट्रैक्टर मार्च करने का एलान किया है। पुलिस ने एहतियात के तौर पर बुधवार दोपहर बाद से ही एक्सप्रेस-वे पर वाहनों को जाने से रोक दिया गया है।

केजीपी-केएमपी के गोल चक्कर से पहले ही पुलिस ने बैरिकेड लगाकर वाहनों के रूट डायवर्ट कर दिए है। इसके कारण जीटी रोड (GT Road) पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान की ओर जाने वाले भारी वाहनों को मुरथल से ही डायवर्ट कर दिया है जबकि दूसरे वाहनों को बहालगढ़ से दूसरे रूटों भेजा गया।

ये भी पढ़ें : एयरो-स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए बनेगी राष्ट्रीय एयरो-स्पोर्ट्स नीति, गठित हुई समिति

कृषि कानूनों के विरोध में किसान कुंडली बार्डर पर जीटी रोड पर जाम लगाकर बैठे हैं। किसानों ने 07 जनवरी को केएमपी-केजीपी पर 26 जनवरी को परेड से पूर्व अभ्यास के तौर पर ट्रैक्टर यात्रा निकालने का आह्वान किया है। इस यात्रा में किसान कुंडली, टिकरी व अन्य बार्डरों से हजारों ट्रैक्टर-ट्राली के साथ एक्सप्रेस-वे पर आएंगे और वापस अपने धरनास्थल पर पहुंचेंगे। इसके चलते एक्सप्रेस-वे पर जाम लग सकता है।

ये भी पढ़ें : 1 मार्च से शुरू हो रही 20190 मेगा हर्टज स्पेक्ट्रम की नीलामी

प्रशासन को आशंका है कि यात्रा में शरारती तत्व भी शामिल हो सकते हैं, जो कानून-व्यवस्था को भी भंग कर सकते हैं। इस आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन 31 ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए हैं। अतिरिक्त उपायुक्त मुनीष शर्मा को इसका ओवरआल इंचार्ज बनाया गया है।

Related Articles