किसानों को मिलेगा लाभ, सीएम योगी करेंगे किसान कल्याण मिशन का शुभारम्भ

सीएम योगी बुधवार 06 जनवरी, 2021 को लखनऊ के सरोजनीनगर विकास खण्ड के अन्तर्गत ग्राम दादूपुर से किसान कल्याण मिशन का शुभारम्भ करेंगे।

लखनऊ: सीएम योगी (CM Yogi) बुधवार 06 जनवरी, 2021 को लखनऊ के सरोजनीनगर विकास खण्ड (Sarojninagar Development Section) के अन्तर्गत ग्राम दादूपुर से किसान कल्याण मिशन (Farmers Welfare Mission) का शुभारम्भ करेंगे। इसके माध्यम से अधिक से अधिक किसानों को लाभ पहुंचाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि यह आयोजन अन्तर्विभागीय समन्वय से सम्पन्न किया जाए।

यह प्रदेश व्यापी अभियान विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से किसान कल्याण (Farmers Welfare) तथा कृषकों की आमदनी दोगुना करने के लिये विकास खण्ड (Development Section) स्तर पर संचालित किया जाएगा। राज्य सरकार (State government) के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि किसान कल्याण मिशन के तीन मुख्य भाग होंगे। इसके अन्तर्गत कृषि व सहवर्ती सेक्टर की वृहद प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। इस दौरान विभिन्न कृषि तकनीकों के प्रदर्शन की व्यवस्था की जाएगी।

ये भी पढ़ें : ‘शुभेंदु’ के बाद ‘शुक्ला’ का तृणमूल मंत्रालय छोड़ने से बढ़ी ममता की मुश्किलें 

किसानों को योजनाओं की सम्यक जानकारी उपलब्ध कराने के लिए किसान गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न विभागों द्वारा संचालित कृषि कल्याण योजनाओं के पात्र व्यक्तियों को मौके पर लाभान्वित करने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश के समस्त विकासखण्डों में किसान कल्याण मिशन का क्रियान्वयन तीन सप्ताह में पूरा किया जायेगा।

ये भी पढ़ें : कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को जमानत देने से कोर्ट ने किया इनकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मण्डलायुक्तों तथा जिलाधिकारियों को शहर में सरकारी भवनों की स्थिति का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं कि अगर विद्यालय अथवा अस्पताल आदि का संचालन जर्जर भवन में मिले, तो तत्काल उसे ध्वस्तीकरण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

Related Articles

Back to top button