किसानों को अपनी आय बढ़ाने का मिलेगा ज्यादा अवसर: मंत्री पीयूष गोयल

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि कृषि सुधारों के लाभ किसानों को समझाए जाने चाहिए जिससे वे इनका पूरा लाभ ले सकें।

नई दिल्ली: केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि कृषि सुधारों के लाभ किसानों को समझाए जाने चाहिए जिससे वे इनका पूरा लाभ ले सकें।

पीयूष गोयल ने यहां एक समारोह में स्टार्टअप उद्यमियों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार किसानों को ज्यादा विकल्प उत्पन्न कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इससे किसानों को संभावनाओं के नए द्वार मिलेंगे। किसानों को अपनी आय बढ़ाने के ज्यादा अवसर उपलब्ध होंगे। आधुनिक प्रौद्योगिकी और नये बाजार मिल सकेंगे और किसानों के जीवन में समृद्धि आएगी।

ये भी पढ़ें : 15 जनवरी से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य हाेगा शुरू

उन्होंने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार नये कारोबारियों को पूरा सहयोग कर रही है। इसके लिए 10 हजार करेड रूपये का कोष बनाया गया है। स्टार्टअप को मजबूत करने के लिए सरकार हर संभव सहयोग कर रही है।

ये भी पढ़ें : फिंच ने कहा- दो लेग स्पिनरों को उतारना हमारे लिए रहा फायदेमंद 

पीयूष गोयल ने आज ट्वीट करके कहा है कि किसानों द्वारा कृषि सुधार कानूनों का समर्थन किया जा रहा है। हरियाणा के ऐसे ही एक किसान ग्यासी राम शर्मा ने इन्हें किसान के हित में बताया। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इन कानूनों पर पूरा विश्वास है कि इससे किसानों को लाभ होगा, विरोध राजनैतिक लोग कर रहे हैं।

Related Articles