फारुख अब्दुल्लाह ने दिया विवादित बयान, कहा- सीमा पर हम भी तो चलाते हैं गोलियां

0

श्रीनगर: पाकिस्तान की ओर से सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। बीते रविवार को पाकिस्तान द्वारा किये गए हमले में भारतीय सेना पर किये गए हमले में तीन जवानों की मौत भी हो गई थी। लेकिन जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्लाह ने पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी को उदासीन रवैया व्यक्त किया है और एक विवादित बयान दे डाला है।

पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्ष विराम के उल्लंघन पर उन्होंने मंगलवार को कहा कि क्या सिर्फ पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की जा रही है? हम भी तो गोलियां चला रहे हैं। दोनों तरफ से ऐसा हो रहा है।

फारुख अब्दुल्लाह ने यह भी कहा कि इससे युद्ध की स्थिति बनेगी और युद्ध किसी भी चीज का समाधान नहीं है। दोनों देशों के बीच इस मुद्दे को सिर्फ बातचीत से निपटाया जा सकता है। नेशनल कॉन्फ्रेंस चीफ ने आगे कहा कि आपसी शांति के लिए पहल की शुरूआत नई दिल्ली को करनी चाहिए।

फारुख अब्दुल्लाह ने यह बयान पत्रकारों द्वारा बीते दिनों पाकिस्तान द्वारा किये उस हमले से जुड़े सवाल के जवाब में दिया जिसमें भारतीय सेना के चार जवानों की मौत हो गई थी। इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि दोनों तरफ से लोग मर रहे हैं, जवानों की जान जा रही है। ऐसा समय कब आएगा जब यह खत्म होगा?

आपको बता दें कि बीते रविवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी में कैप्टन कपिल कुंडू सहित चार जवान शहीद हो गए थे। दूसरे सैनिकों में राइफलमैन रामवतार (28), शुभम सिंह (22) व हवलदर रोशन लाल (42) शामिल हैं। उस घटना में पाकिस्तान सेना ने पांच या छह एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल छोड़ीं थी, इसमें से एक सैनिकों की तैनाती वाले बंकर पर जा गिरी।

loading...
शेयर करें