फारूक अब्दुल्ला चुने गए पीएजीडी के अध्यक्ष, महबूबा होंगी उपाध्यक्ष

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को शनिवार को सर्वसम्मति से पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) का अध्यक्ष जबकि महबूबा मुफ्ती को इसका उपाध्यक्ष चुना गया है।

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को शनिवार को सर्वसम्मति से पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) का अध्यक्ष जबकि महबूबा मुफ्ती को इसका उपाध्यक्ष चुना गया है। पीएजीडी के प्रवक्ता सज्जाद गनी लोन ने पत्रकारों को यह जानकारी दी।

ये भी पढ़े : काबुल में आत्मघाती बम विस्फोट 11 की मौत, 20 से अधिक घायल

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी को पीएजीडी का संयोजक जबकि पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन को इसका प्रवक्ता चुना गया है। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की मुफ्ती के आवास पर शनिवार को हुई बैठक में ये निर्णय लिए गए। पीएजीडी के नेताओं ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व ध्वज को अपना प्रतीक बनाया है।

ये भी पढ़े : पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे रेडियो पर देशवासियों से करेंगे ‘मन की बात’

लोन ने कहा कि एक माह के भीतर पीएजीडी जम्मू-कश्मीर में शासन को लेकर एक श्वेत-पत्र जारी करेगा। उन्होंने कहा कि श्वेत पत्र बयानबाजी नहीं होगी। यह तथ्यों और आकंड़ों पर आधारित होगा, जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की सच्चाई देश के सामने रखेगा। ऐसी धारणा बनाई जा रही है कि संपूर्ण भ्रष्टाचार केवल जम्मू-कश्मीर में ही हुआ। अलायंस ने पखवाड़े बाद अगली बैठक जम्मू में आयोजित करने का करने का फैसला किया। इसके बाद 17 नवंबर को श्रीनगर में पीएजीडी का एक सम्मेलन होगा।

Related Articles