ART-370 को लेकर भड़के फारूक अब्दुल्ला, बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप

श्रीनगर : नेशनल कॉन्फ्रेंस (National conference) के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर झूठ फैलाने और अन्य दलों के नेताओं को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने का आरोप लगाया है।

अब्दुल्ला ने कहा कि कुछ दिनों पहले मुझे एक फर्जी कॉल आया, जिसमें झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में एक व्यक्ति ने मुझे कोलकाता में ममता बनर्जी के लिए काम करने और 50 लाख रुपये दिलाने के लिए कहा। मैंने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के सांसद को फोन किया, जिसने मुझे बताया कि पूर्व पीएम देवेगौड़ा को भी एक ही फोन आया था और बीजेपी हमें एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने के लिए किसी भी चीज का इस्तेमाल कर सकती है।

370 और 35 ए की मांग रहेगी जारी

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने उधमपुर में पार्टी कार्यकर्ता नेताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए का कि संविधान का अनुच्छेद 370 केवल कश्मीर केंद्रित मुद्दा नहीं है, यह जम्मू और लद्दाख के क्षेत्रों के लिए भी बहुत अधिक महत्वपूर्ण था।

इसे भी पढ़े: महाराष्ट्र में कोरोना के कहर को देखते हुए सीएम ठाकरे ने लिया बड़ा फैसला

श्रीनगर से सांसद अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि मैं जम्मू और कश्मीर के निवासियों, भूमि और सरकारी नौकरियों के अधिकारों की रक्षा के लिए राज्य की बहाली और अनुच्छेद 370 और 35 ए की मांग को दोहराता रहूंगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू-कश्मीर में बेरोजगारी बढ़ी है।

Related Articles