फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर सीट से भरा लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

0

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को प्रतिष्ठित श्रीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. इस सीट पर आम चुनाव के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होगा. इस अवसर पर उनके पुत्र एवं नेकां नेता उमर अब्दुल्ला और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे. अब्दुल्ला इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने बहुत सादे तरीके से अपना नामांकन दाखिल किया और तड़क-भड़क से दूरी बनाए रखी.

नेकां प्रमुख ने नामांकन भरने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए देश में ‘‘सांप्रदायिक ताकतों’’ से लड़ने का संकल्प लिया. उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अब भी जवान हूं और अभी मुझे बहुत काम करना है। हमें अपने देश को सांप्रदायिक ताकतों से बचाना है। हमारी लड़ाई सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ है.’’ इ स बीच, पत्रकार से राजनेता बने खालिद जहांगीर ने भी भाजपा की ओर से यहां नामांकन भरा. वह पहली बार चुनावी मैदान में किस्मत आजमां रहे हैं.जहांगीर भाजपा के प्रवक्ता भी हैं। राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष सत पाल शर्मा और अन्य पार्टी नेता उनके साथ पहुंचे.

जहांगीर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चुनाव में उनका नारा ‘‘झूठ बोलना बंद करो और सच बताना शुरू करो’’ है. उन्होंने कहा, ‘‘ कश्मीर के लोगों ने अपने नेताओं को 1947 से झूठ बोलते देखा है। आज, मैं सभी नेताओं से लोगों से सच बोलने और उनके साथ ईमानदार रहने की अपील करता हूं. ’’श्रीनगर लोकसभा सीट का विस्तार तीन जिलों श्रीनगर, बडगाम और गंदेरबल में है और इस सीट पर 12,90,318 मतदाता हैं.

loading...
शेयर करें