फारूक अब्दुल्ला ने भगवान राम को लेकर कही बड़ी बात, सरकार को दी सलाह

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने मंगलवार लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा है कि भगवान राम सबके हैं। भगवान राम और अल्लाह एक ही है अगर दोनों में फर्क देखा जाएगा तो यह देश दो भागों में बट जाएगा। फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah)ने संसद में केंद्र सरकार से आग्रह करते हुए कहा जम्मू-कश्मीर के लोगो को दिल से लगाए। इसके अलावा उन्होंने किसान आंदोलन पर बात करते हुए कहा सरकार किसानों की बात सुने।

फारूक अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार से कहा है कि इस देश में भगवन राम और अल्लाह में कोई फर्क न देखे नहीं तो यह देश बट जाएगा। अगर आपने कोई गलती की तो हम आपको सही करेंगे और हम गलती करेंगे तो आप सही करेंगे। सरकार से उन्होंने कहा, कृषि कानून से जो किसान नाराज है तो इसमें बदलाव चाहते है तो एक बार किसानों की बात जरूर सुने। आज आप हमें पाकिस्तानी और खालिस्तानी कहते हैं लेकिन मुझे यही जीना और मरना है। मैं किसी से भी नहीं डरता सिर्फ अल्लाह से डरता हूं।

ये भी पढ़ें : लोकसभा में बजट पर मोदी सरकार को घेरने के लिए राहुल गांधी ने बनाई ये रणनीति

केंद्र सरकार को कहा धन्यवाद

नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर में 4g इंटरनेट सेवाएं शुरू करने पर धन्यवाद कहा। इसके आगे उन्होंने कहा हमने केंद्र सरकार से 4जी इंटरनेट सेवा शुरू करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि हमारे राज्य के लोगो को कम इंटरनेट स्पीड की वजह से दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें : स्विट्जरलैंड के राजदूत ने मुख्यमंत्री योगी से की मुलाकात, यूपी को लेकर कही बड़ी बात

आपको बता दे कि 5 अगस्त 2019 को केंद्र सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद जम्मू, कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था। इस बड़ी जीत के बाद से कश्मीर में इंटरनेट की सेवाएं रोक दी गई थी। उसके कुछ दिन के बाद वहां पर लैंडलाइन फोन सेवा शुरू की गई थी और 2020 में 2जी सेवा बहाल की गईं थीं, लेकिन इसके बाद कई इलाको में इंटरनेट की हाईस्पीड नहीं चल रही थी क्योंकी 4जी इंटरनेट की सेवाएं बंद थी।

 

 

Related Articles

Back to top button