फारूक अब्दुल्ला का विवादित बयान, कहा- 370 को कैसे खत्म करोगे? करें हम भी देखेंगे

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने बीजेपी के संकल्प पत्र को देखते हुए एक बार फिर देश विरोधी और विवादित बयान दिया है. दरअसल बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में धारा 370 हटाने की निति रखी है और इसपर फारूक अब्दुल्ला ने टिप्पड़ी कर एक देश विरोधी बयान दिया कहा कि धारा 370 को समाप्त करना जम्मू कश्मीर और इसके लोगों के लिए आजादी का रास्ता साफ करना है. बीजेपी के धारा 370 हटाने की नीति पर बोलते हुए फारुक अब्दुला ने कहा बाहर से लाएंगे, बसाएंगे, हम सोते रहेंगे? हम इसका मुकाबला करेंगे. 370 को कैसे खत्म करोगे? करें हम भी देखेंगे. देखता हूं फिर कौन इनका झंडा खड़ा करने के लिए तैयार होगा.

नेशनल कांफ्रेंस की एक चुनावी बैठक को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि वह क्या सोचते हैं कि वह धारा 370 को भंग कर देंगे और हम यहां चुपचाप हाथ पर हाथ धरे बैठे रहेंगे. वह गलत सोचते हैं, वह किसी मुगालते में. हम इसके खिलाफ लड़ेंगे. मैं सोचता हूं कि यह खुदा की रजा है, जो वह अब धारा 370 को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें यह काम करने दो, इससे वह हमारी आजादी का रास्ता बनेगा.

गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा 370 और धारा 35ए को खत्म करने का यकीन दिलाया है. फारुख अब्दुला के अलावा जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुला ने भी धारा 370 और धारा 35ए को खत्म करने का विरोध किया है. महबूबा मुफ्ती ने कहा था “आग से मत खेलो, धारा 35A से छेड़छाड़ मत करो वरना वो होगा जो देश में 1947 के बाद से नहीं हुआ. महबूबा ने आगे कहा कि अगर जबरदस्ती की गई तो मुझे नहीं पता जम्मू-कश्मीर के लोग तिरंगे की जगह कौन-सा झंडा थामने को मजबूर हो जाएंगे.”

Related Articles