फैशन टिप्स : सिर्फ बालों के लिए ही नहीं इन कामों में भी असरदार है प्याज का रस

0

नई दिल्ली। लड़कियां और महिलाएं खुद को मेंटेन रखने के लिए कई सारे ब्यूटी-प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं तो उनमे से कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो घंटों ब्यूटी-पार्लर में बिता देती हैं। लेकिन आज हम आपको प्याज के रस के बारे में कुछ ऐसे फायदे बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप खुद को एक नया लुक दे सकती हैं।

ये भी पढ़ें : इस साड़ी को पहनने से आप खुद को दें सकती हैं प्रियंका जैसी देसी लुक

Fashion Tips: Not only for hair but also in these works, effective onion juice के लिए चित्र परिणाम

यदि स्‍किन पर डार्क कलर के पैच या फिर अन्‍य स्‍किन से संबधित समस्‍याएं हैं तो प्‍याज का रस लगाना ना भूलें। अगर आपको मेल्‍समा है तो वह भी प्‍याज के रस से कंट्रोल हो जाएगा। इसके लिये 2 टीस्‍पून प्‍याज का रस और 1 चम्‍मच नींबू का रस मिक्‍स करें।

फिर अपने चेहरे को धोएं और कॉटन से रस को लगाएं। फिर इसे 20 मिनट तक लगा छोड़ दें और बाद में गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। कुछ ही हफ्ते में आप पाएंगी की आपका चेहरा एकदम साफ हो चुका है।

प्याज का रस और जैतून तेल के लिए चित्र परिणाम

प्‍याज के रस को स्‍किन टॉनिक की तरह भी प्रयोग कर सकते हैं। 2 टीस्‍पून प्‍याज के रस में 1 चम्‍मच गाजर का रस, 1 अंडे की जर्दी, 1 चम्‍मच जैतून तेल और 1 चम्‍मच गुलाब जल मिला कर लगाइये। 20 मिनट के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लीजिये। इस टिप को हफ्ते में 3 दिन आजमाएं।

चेहरे से तिल हटाने के लिए चित्र परिणाम

चेहरे से तिल हटाने के लिये प्‍याज के रस को सीधे लगा सकते हैं। 30 मिनट के बाद चेहरे को धो लें। इस विधि को हफ्ते में 3 दिन करें।

चेहरे से तिल हटाने के लिए चित्र परिणाम

चेहरे से मुंहासे मिटाने के लिये प्‍याज के रस में जैतून का तेल मिक्‍स कर के लगाएं।

loading...
शेयर करें