फैशन टिप्स : स्ट्रेस दूर करने में ही नहीं बल्कि इन कामों के लिए भी यूज करें कॉफ़ी

0

आज की भाग-दौड़ भरी ज़िन्दगी में हम स्ट्रेस दूर करने के लिए चाय और कॉफ़ी का इस्तेमाल करते हैं। कुछ लोगों को कॉफ़ी इतनी ज्यादा पसंद होती है कि वो उसके बिना रह नहीं सकते, लेकिन क्या आपको पता है कॉफ़ी सिर्फ पीने के इस्तेमाल में ही नहीं कई और चीजों में भी इसका प्रयोग किया जा सकता है। आज हम आपको इससे जुड़ी कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जिसे इस्तेमाल करके आप कई चीजो से छुटकारा पा सकती हैं।

ये भी पढ़ें : फिल्मों के बाद पॉलिटिक्स में एंट्री करने को तैयार है ये एक्टर

फेशियल स्‍क्रब- कॉफी के लिए चित्र परिणाम

फेशियल स्‍क्रब- कॉफी में स्‍क्रब के गुण भी मौजूद होते हैं। ये त्‍वचा पर सख्‍त नहीं रहती है और बड़े आराम से त्‍वचा की मृत कोशिकाओं को बाहर निकालती है। कॉफी स्‍क्रब बनाना बहुत आसान है और आप भी इसका इस्‍तेमाल कर सकते हैं।
एक चम्‍मच कॉफी में ऑलिव ऑयल‍ मिलाएं। आपका स्‍क्रब तैयार हो गया है।

Coffee as a scrub

अब इसे हल्‍के हाथों से त्‍वचा पर लगाएं और स्‍क्रब करें। इससे त्‍वचा की मृत कोशिकाएं बाहर निकल जाती हैं। इसका इस्‍तेमाल आप अपनी पूरी बॉडी पर भी कर सकते हैं। बॉडी पर स्‍क्रब करने पर इसकी मात्रा बढ़ा दें।

डार्क सर्कल कम करने में मददगार- कॉफी ना केवल आपके सिस्टम को जगाता है, बल्कि यह आपके आंखों को रोशन करने में काफी मददगार होता हैं। सुगन्धित कॉफी का इस्तेमाल करना आपकी त्वचा के लिए एक अद्भूत सौंदर्य उपाय है। आप इस कॉफी का इस्तेमाल आंखों के नीचे से डार्क सर्कल हटाने के लिए भी कर सकती हैं।

Help in reducing dark circles - coffee के लिए चित्र परिणाम

इस उपचार से ना केवल काले घेरे साफ होंगे बल्कि आंखों के नीचे से सूजन भी कम होगी। कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट और कैफीन होता है जिससे आंखों के आसपास की काली त्वचा साफ हो जाती हैं।

रंग निखरता है कॉफ़ी- एक्‍सफोलिएशन और स्‍क्रब के अलावा कॉफी त्‍वचा की चमक बढ़ाने और रंगत को निखारने का काम भी करती है।

संबंधित चित्र

ग्राउंड कॉफी में ठंडा दूध मिलाएं और इसे अपनी त्‍वचा पर लगाएं। ये पैक बेजान त्‍वचा में जान डाल सकता है। इससे त्‍वचा में प्राकृतिक चमक बढ़ती है।

loading...
शेयर करें