फैशन टिप्स : कौन सा आईलाइनर है आपके आंखो के लिए बेहतर

0

आज के दौर में खूबसूरत दिखने की चाहत किसे नहीं होती है। पर फैशन के मामले ये कहना जरा भी गलत नहीं होगा कि आए-दिन फैशन बदलते रहते हैं। मार्केट में कोई भी नया ब्यूटी- प्रोडक्ट आए लड़कियां और औरतें उसे एक बार जरुर इस्तेमाल करती हैं। जैसे, आप आईलाइनर को ही ले लीजिए कुछ समय पहले इसकी सिर्फ एक वैरायटी आती थी, लेकिन अब मार्केट में कई तरह के आईलाइनर आने लगे हैं।

ये भी पढ़ें : एक बार फिर चला पैपलम चोली का फैशन, आप भी करें ट्राई

लिक्विड लाइनर फायद के लिए चित्र परिणाम

जैसे लिक्विड लाइनर, पाउडर लाइनर, पेंसिल और कोह्ल आदि। हालांकि, इन सभी का काम तो एक ही है लेकिन ये दिखने में एक-दूसरे से काफी अलग हैं मतलब कि आपकी आखों पर इनका लुक अलग-अलग आएगा। आज हम आपको इसी से जुड़ी कुछ बाते बताने जा रहे हैं कि कौन सा आईलाइनर अच्छा होता है और इसके फायदे और नुकसान क्‍या हैं।

 

लिक्विड लाइनर फायद के लिए चित्र परिणाम

पेंसिल लाइनर के फायदे- पेंसिल लाइनर लगाना बहुत आसान होता है, लेकिन आप इसे आंखों की वॉटर लाइन पर भी लगा सकते हैं। ये लंबे समय तक चलता है। दिन के समय में ज्‍यादा चमकता नहीं है। इसे सूखने में बिलकुल भी समय नहीं लगता है।

नुकसान- देखने में बहुत ज्‍यादा सुंदर नहीं लगता है, लेकिन साफ रेखाओं के लिए इसे शार्पन या छीलने की जरूरत पड़ती है। बड़ी आसानी से फैल जाता है। वॉटर प्रूफ नहीं होता है।

लिक्विड लाइनर फायद के लिए चित्र परिणाम

लिक्विड लाइनर के फायदे- लिक्‍विड आईलाइनर से चेहरे की चमक कई गुना बढ़ जाती है। ये एक ही स्‍ट्रोक में डार्क और क्रिस्‍प लाइन देता है। विंग्‍ड आईज़ और कैट आई लुक के लिए लिक्‍विड आईलाइन का इस्‍तेमाल करना ही बेहतर रहता है। लंबे समय तक टिका रहता है।

नुकसान- लिक्विड आईलाइनर को बड़ी बारीकी से लगाने की जरूरत होती है। अगर छोटी सी भी गलती हो जाए तो ये पूरा फैल जाता है। अनुभवी और स्थिर हाथों की पड़ती है जरूरत। आंखों के नीचे यानि लोअर आईलिड पर नहीं लगाया जा सकता। लिक्‍विड आईलाइनर्स को सुखाने के लिए ज्‍यादा समय देना पड़ता है। वॉटर प्रूफ नहीं होते हैं।

लिक्विड और पेंसिल लाइनर के अलावा जैल लाइनर्स और फैल्‍ट-टिप लाइनर भी होते हैं।

संबंधित चित्र

आजकल लड़कियां और औरतें के बीच फैल्‍ट-टिप लाइनर ज्‍यादा पॉपुलर हो रहा है। इसमें लिक्‍वड और पेंसिल लाइनर दोनों के ही गुण होते हैं। फैल्‍ट‍-टिप लाइनर को लगाना भी आसान है और ये आसानी से फैलता भी नहीं है। इसे लिक्‍विड आईलाइनर की तरह दिखता है लेकिन काम पेंसिल लाइनर की तरह करता है।

पाउडर आईलाइनर लगाएं के लिए चित्र परिणाम

इसलिए इस लाइनर में आपको दोनों ही चीज़ें मिल जाएंगीं। अगर आप स्‍मोकी आईज़ पाना चाहती हैं तो पाउडर आईलाइनर लगाएं। आपको अपनी पसंद और जरूरत के अनुसार अपने लिए लाइनर चुनना चाहिए। अपने लिए कोई भी चीज़ खरीदते समय उसमें आपकी पसंद का होना बहुत जरूरी होता है।

loading...
शेयर करें