UP में कोरोना का घातक विस्फोट, सीएम योगी ने दिए अस्पतालों में Extra बेड उपलब्ध कराने के आदेश

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 81,576 है

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) की दूसरी लहर में आए दिन कोरोना संक्रमण की स्थिति बेकाबू होते जा रही है। इस बार संक्रमण का ग्राफ हवा की भी तेज गति से बढ़ रहा है। जिसकी चपेट में अब उत्तरप्रदेश खतरे के निशान में है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने COVID-19 की स्थिति पर टीम-11 के अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक की है।

प्रदेश में सक्रिय मामले

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 81,576 है। कल प्रदेश में 1,93,379 सैंपल की जांच की गई। जिसमें से 89,000 से ज्यादा सैंपल की जांच RT-PCR के जरिए की गई है। अब तक प्रदेश में 3,69,54,537 सैंपल की जांच की गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज अब तक 75,76,365 लोगों को दी जा चुकी है। वैक्सीन की दूसरी डोज अब तक 12,70,243 लोगों को लगाई जा चुकी है।

RT-PCR टेस्ट

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल (Navneet Sehgal) ने बताया कि, कोविड अस्पतालों में अतिरिक्त बेड की उपलब्धता के आदेश मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए हैं। मुख्यमंत्री द्वारा प्रतिदिन 1,50,000  RT-PCR टेस्ट करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

लोगों की लापरवाही

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सर्वदलीय बैठक के बाद बोले कि, जो लापरवाही हर स्तर पर होने लगी थी, सब ने मान लिया कि अब कोरोना समाप्त हो गया है और वैक्सीन आने के बाद लोग और भी निश्चिंत हो गए। कोविड की दूसरी लहर और उसके तीव्र संक्रमण ने एक चिंता हम सभी के सामने प्रस्तुत की है।

कोरोना की स्थिति पर चर्चा

सीएम योगी ने लखनऊ में नगर निकायों के मेयर, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और प्रतिनिधियों से भी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा की है।

यह भी पढ़ेIPL 2021: गेल और मलान में संशय, इस Playing XI के साथ मैदान पर उतरेगी PBKS vs RR

Related Articles