कैंसर से जूझ रहे थे पिता, बेटी ने आईएएस की परीक्षा में लहराया परचम

0

UPSC Result 2018: समस्यायों को तोड़कर ही इंसान आगे बढ़ता है कोई भी परेशानी या कोई भी परिस्तिथि आपको पीछे नहीं कर सकती अगर आपमें धैर्य है और आगे बढ़ने का संकल्प है कुछ ऐसा ही जज्बा UPSC सिविल परीक्षा 2018 में पंजाब के मोगा की रहने वाली रितिका ने भी आईएएस की परीक्षा में पूरे इंडिया में 88वां रैंक प्राप्त किया है. बता दें कि रितिका ने यह सफलता तब हासिल कर दिखाई है जब उनके पिता लुधियाना के एक अस्पताल में कैंसर से जूझ रहे हैं.

बता दें कि जब रितिका आईएएस की परीक्षा पास करने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही थी, तभी उन्हें ये खबर मिली कि उनके पिता को एक बार फिर से कैंसर ने जकड़ लिया है. ऐसी परिस्थिति में भी रितिका ने अपना धैर्य नहीं खोया और वह अपने तैयारी में जुटी रहीं. रितिका के धैर्य का ही नतीजा रहा की आज वह UPSC की परीक्षा में अच्छी रैंक हासिल कर पाई.

बता दें कि रितिका 12वीं में भी सीबीएसई टॉपर रह चुकी हैं. रितिका ने स्नातक की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से की है. यहां भी उन्होंने टॉप किया था. कॉलेज के अच्छे प्लेसमेंट ऑफर को ठुकराकर उन्होंने आईएएस बनने का फैसला किया था. रितिका को यह सफलता अपनी दूसरी बार की अटेम्प में मिली है.

loading...
शेयर करें