10 लाख की डिमांड पूरी न होने पर ससुर नाराज, देवर ने किया हलाला

रामपुर: रामपुर एक महिला के साथ तीन तलाक (Triple Talaq) के बाद हलाला (Halala) का मामला सामने आया है। महिला का कहना है कि पति ने पहले तीन तलाक दिया (Triple Talaq) और इसके बाद देवर ने उसके साथ हलाला किया। पीड़िता ने इसकी शिकायत सम्बंधित थाने में की जिसके बाद एक्शन लेते हुए पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। दहेज एक्ट के अतिरिक्त मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 की धारा 3 ओर 4 लगाई गई है. साथ ही आईपीसी की धारा 489 A, 323, 377, 376 भी एफआईआर में लगाई गई है।

10 लाख की डिमांड

पीड़िता ने बताया कि काशीपुरा गांव में उसकी शादी एक साल पहले हुई थी। शादी के एक साल बाद महिला का पति उसे प्रताड़ित करने लगा, उससे एक कार और दस लाख रुपये की मांग करने लगा। जब महिला के घर वाले उसकी डिमांड पूरी नहीं कर पाए तो पीड़िता का पति ने उसके साथ मारपीट करने के बाद उसे तलाक दे दिया।

ससुर ने कमरे में किया बंद

पता द्वारा तलाक देने के बाद ससुर ने उसे एक कमरे में बंद कर दिया और उसका छोटा देवर कमरे में घुस कर दुष्कर्म किया। किसी महिला अपने नर्क जैसे ससुराल से भाग कर मायके पहुंची और पूरी आपबीती अपने माता-पिता को सुनाई। फिर पीड़िता के परिजन थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की और मुकदमा दर्ज कराया।

दर्ज हुई FIR

अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया कि थाना स्वार इलाके की रहने वाली महिला ने अपनी पति के खिलाफ अप्राकृतिक संबंध तीन तलाक के मामले में तहरीर दी है। उसके देवर द्वार हलाला के नाम पर बलात्कार भी किया गया है, वहीं इस मामले में एफआईआर कर ली गई है।

 

Related Articles