IPL
IPL

अपने स्‍टार क्रिकेटर्स की इन खूबियों को भी क्‍या आप जानते हैं

हिडेन टैलेंट तो हम सब में होता है। लेकिन कुछ ही लोग अपने अंदर के छुपी स्किल्स को पहचान कर लोगों का दिल जीतने में कामयाब होते हैं। बात अगर अपनी स्किल्स के दम पर लोगों का दिल जीतने की हो तो हमारे क्रिकेटर कैसे पीछे रह सकते हैं। फिर चाहे वह कपिलदेव का गोल्फ हो, रैना की सिंगिंग टैलेंट या मैथ्यू हेडन की कुकिंग हो। अब तक तो आपने इन प्लेयर्स को फील्ड में उनके दमदार परफारमेंस के लिहाज़ से जाना है। लेकिन क्‍या आपको पता है जिस तरह से ये खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान में अपना हुनर दिखाकर अपने फैंस का दिल जीतते हैं। उसी तरह से उनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने अपना छुपा हुआ हुनर दिखाकर लोगों के दिल में एक अलग मुकाम हासिल किया है।

matthew-hayden photo-3-2

मैथ्यू हेडन : कुकिंग

मैथ्यू हेडन एक पेशेवर खिलाड़ी हैं। जिनको किसी पहचान की ज़रूरत नहीं। इस ऑस्ट्रेलियाई लेजेंड ने कई मैच जिताकर ऑस्ट्रेलिया की झोली में दिए हैं। लेकिन फील्‍ड के उस पार हेडन एक अलग ही इंसान हैं। उनकी कुकिंग स्किल्स उनके क्रिकेट शॉट की तरह हिट हैं। अपने इस टैलेंट को इन्होंने हाल ही में अपनी बायोग्राफी के साथ एक कुक्ररी बुक के फार्म में शेयर किया। इसके अलावा कुकिंग के साथ साथ हेडन को सर्फिंग करना बेहद पसंद है।

flintoff_2415488b

एन्ड्रयू फ़िलन्‍टॉफ़ : बाक्सिंग

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी एन्ड्रयू फ़िलन्‍टॉफ़ जिसने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आगे ले जाने में एक अहम रोल निभाया हैं। क्रिकेट के अलावा बॉक्सिंग में भी एंड्रयू का प्रदर्शन ना भूलने वाला है। फिलन्‍टॉफ को और भी इज्ज़त से नवाज़ा गया जब उन्होंने अमेरिका के रिचर्ड ड्यूसन को उनके अपने ही प्रोफेशन (बाक्सिंग) मे हरा दिया था। क्रिकेट के साथ साथ बॉक्सिंग ने भी फिलन्‍टॉफ के कैरियर को काफी अच्छा किक दिया है।

Kapil-Dev-in-action-during-the-Laureus-World-Sports-Awards-Golf-Challenge-at-the

कपिलदेव : गोल्फ

इंडियन क्रिकेट टीम के लेजेंड माने जाने वाले कपिलदेव जिनका क्रिकेट के योगदान में चर्चा करना सूरज को दिया दिखाने जैसा हैं। जब भी इंडिया में वर्ल्ड कप की चर्चा होती है तो इस महान ऑलराउंडर का नाम सबकी ज़ुबान पर होता हैं। 1994 में रिटायरमेंट के बाद उन्होंने गोल्फ स्टिक को हाथों में ले लिया और तब से उन्होंने अपना नाम गोल्फ में भी उजागर किया। उन्होंने हांगकांग के एशिया पैसिफिक सीनियर इवेंट में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।

suresh-raina-meeruthiya-gangsters

सुरेश रैना : सिंगिंग

इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज़ सुरेश रैना ने अपनी विस्‍फोटक बल्लेबाज़ी से लोगों के दिल मे अपना एक अलग मुकाम तो बनाया ही है। लेकिन साथ ही दर्शकों को तब हैरान रह गए जब एक अवार्ड फंक्शन के दौरान उनको गाना गाते हुए देखा। इतना ही नहीं रैना ने हाल ही में फिल्म मेरठियाँ गैँगस्टर के लिए भी एक गाना ‘तू मिलीं सब मिला” गाया है। जिससे यह साफ ज़ाहिर होता हैकि रैना ने अपने आपको एक क्रिकेटर के साथ साथ सिंगर के रूप में संवारा है।

Shane-Warne-888poker

शेन वार्न : पोकर

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर बॉलर शेन वार्न जिसने क्रिकेट रिटायरमेंट के बाद पोकर में अपना शौक जताया।  वार्न का सपना क्रिकेट की तरह पोकर सीरीज की दुनिया में भी अपना मुकाम हासिल करना था और उन्होंने यह कर दिखाया।

210275.3

ड्वेन ब्रावो : सिंगिंग और डांसिंग

वेस्‍टइं‍डीज के ऑलराउंडर क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो क्रिकेट के अलावा अपने मजाकिया अंदाज के डांस और सिंगिंग के लिए भी पहचाने जाते हैं। मैदान में इनकी पहचान एक रोमांचक खिलाड़ी के रूप में होती है। साथ ही इंडिया में ब्रावो पॉपुलैरिटी के मामले में दूसरे नम्बर पर हैं। ब्रेवो को सिंगिंग और डांसिग का बहुत शौक है। वह तो मैदान में भी खुद को नाचने से नहीं रोक पाते और खेल के दौरान ही डांस शुरू कर देते हैं। इतना ही नहीं ब्रावो ने अपना म्यूज़िक एलबम “चलो चलो” भी लांच किया है।

kevin-pietersen

केल्विन पीटरसन : गोल्फ

पीटरसन इंग्लैंड के दमदार खिलाड़ी हैं। इन्होंने अपना टैलेंट क्रिकेट के बाद गोल्फ में आज़माया और गोल्फ के मैदान में भी पीटरसन ने खुद को साबित किया। वह अक्‍सर अपने ट्वीटर हैंडिल पर भी इसका जिक्र करते रहते हैं।

svLEE_wideweb__470x314,0

ब्रेट ली : सिंगिंग

ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर ब्रेट ली जितने क्रिकेट के लिए जाने जाते हैं उतने ही सिंगिंग के लिए भी। जब उन्होंने आशा भोंसले के साथ गिटार बजाते हुए अपना म्यूज़िक वीडियो लांच किया तब तो दुनिया उनकी दीवानी हो गई। इतना ही नहीं जल्द ही हम उनको एक्टिंग करते हुए भी देख सकते है। खबर है कि ब्रेट ली जल्‍द ही एक फिल्‍म में नजर आने वाले हैं।

Michael_Vaughan_eliminated_from_Strictly_Come_Dancing_2012

माइकल वॉन : डांसिग

इंग्लैंड के रिटायर क्रिकेटर और पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन जिनका नाम 2002/03 की सीरीज़ के बेस्ट बल्‍लेबाजी के लिए लिया जाता है। वॉर्न क्रिकेट से साथ-साथ अपनी डांसिग के लिए भी जाने जाते हैं। उनको डांस करने का बहुत शौक है। वह नाचने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं।

1201016_995813

डेल स्‍टेन : फिशिंग

साऊथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टाइन को क्रिकेट के साथ साथ फिशिंग का शौक है। यह छुट्टियों में फिशिंग के लिए जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button