FB, Instagram ने दलित पीड़ित के परिवार के साथ राहुल गांधी का हटाया पोस्ट

आपको बता दें कि 1 अगस्त को दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में एक नौ वर्षीय दलित लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार, हत्या और जबरन अंतिम संस्कार किया गया, जिससे व्यापक आक्रोश और विरोध हुआ।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक और इंस्टाग्राम ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा साझा की गई एक पोस्ट को हटा दिया, जिसमें नौ साल की एक दलित लड़की के परिवार के साथ उसकी तस्वीरें थीं, जिसका कथित तौर पर बलात्कार, हत्या और श्मशान में जबरन अंतिम संस्कार किया गया था। दोनों सोशल मीडिया वेबसाइटों ने पोस्ट को हटाने का कारण अपनी नीतियों के उल्लंघन का हवाला दिया है।

इससे पहले फेसबुक ने गांधी को पत्र लिखकर पोस्ट को हटाने के लिए कहा था। अपने पत्र में फेसबुक ने लिखा, “आपके द्वारा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से अपलोड की गई एक पोस्ट किशोर न्याय अधिनियम, 2015 की धारा 74, POCSO अधिनियम, 2012 की धारा 23 और भारतीय दंड संहिता की धारा 288A के तहत गैरकानूनी है। एनसीपीसीआर का नोटिस, आपसे अनुरोध है कि इस पोस्ट को जल्द से जल्द हटा दें।” फेसबुक ने गांधी और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) को भी पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी दी है।

राहुल गांधी ने साझा की थी तस्वीरें 

आपको बता दें कि 1 अगस्त को दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में एक नौ वर्षीय दलित लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार, हत्या और जबरन अंतिम संस्कार किया गया, जिससे व्यापक आक्रोश और विरोध हुआ। राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और उसके बाद सोशल मीडिया पर उनके साथ एक तस्वीर साझा की थी।

यह भी पढ़ें: तालिबान ने हेरात और कंधार में भारतीय वाणिज्य दूतावास में की तोड़फोड़

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles