CBI के छापे में करोड़पति निकला FCI क्लर्क, 2.17 करोड़ के साथ जब्त हुआ 8Kg सोना

भोपाल: फ़ूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया के क्लर्क के पास से CBI ने 2.17 करोड़ रुपये जब्त किये हैं. यही नहीं उसके पास से इसके अलावा 8 किलोग्राम गोल्ड भी बरामद हुआ है. खबर लिखे जाने तक तलाशी का काम जारी है. बता दें की किशोर मीणा नाम के शख्स से यहाँ CBI ने छापेमारी के दौरान आरोपी के घर से एक बहुत बड़ा लॉकर और एक करेंसी काउंटर मशीन भी बरामद की है. किशोर FCI में कलर्क पद पर तैनात है. ये कार्रवाई रिश्वत के मामले में की गई है. एंटी करप्शन स्क्वायड ने रिश्वत के मामले में FCI के डिविजनल मैनेजर समेत चार लोगों को रंगे हाथों पकड़ा था.

बता दें भोपाल के चोला इलाके में FCI में क्लर्क किशोर मीणा के घर पर CBI की छानबीन अभी जारी है. वहीँ यहाँ से CBI को धांधली के कई सबूत भी मिले हैं. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए तीनों मैनेजर की रिश्वत के पैसे भी क्लर्क किशोर ही अपने पास रखता था. जानकारी मिलने के बाद CBI ने आरोपियों की धरपकड़ का पूरा जाल बिछाया. दो आरोपियों को एक मंदिर में बुलाया. यहाँ उन्हें रंगे हाथ रिश्वत लेते CBI ने धर दबोचा.

मिली जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम की एक सिक्योरिटी भोपाल CBI में इस बारे में शिकायत की थी. कंपनी ने आरोप लगाया था कि फ़ूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया के अधिकारी रिश्वत के लिए उसके बिलों में अनुचित कटौती कर रहे थे. कैप्टेन कपूर एंड संस नाम की इस कंपनी को इस साल जनवरी में FCI को 11.30 लाख रुपये प्रति माह की दर से सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराने का टेंडर दिया गया था. CBI अधिकारियों का कहना है कि FCI के एकाउंट मैनेजर कंपनी पर हर स्वीकृत बिल के बदले प्रति माह 10 फीसदी, यानी कि करीब 1.30 लाख रुपये देने का दबाव बना रहे थे.

ये भी पढ़ें : IPL 2021 Update : इस दिन से UAE में खेले जाएंगे IPL के शेष मैच, पूरा शेड्यूल आने में अभी समय

Related Articles