IPL
IPL

FCI Recruitment 2021: फूड कॉरपोरेशन में निकली इतने पदों पर भर्तियां, करें आवेदन

एफसीआई भर्ती 2021 के तहत कुल 89 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

नई दिल्ली: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने असिस्टेंट जनरल मैनेजर और मेडिकल ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मार्च, 2021 से शुरू होगी और यह 31 मार्च, 2021 तक शाम 16:00 बजे तक चलेगी। एफसीआई भर्ती 2021 के तहत कुल 89 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार FCI की आधिकारिक पोर्टल www.fci.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें, कि अंतिम तारीख गुजरने के बाद कोई ओवदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अंतिम समय में भीड़ से बचने के लिए समय रहते ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लें।

यह भी पढ़ें: Up Board Exam 2021: इन तारीखों से शुरु होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा, जानिए पूरी डिटेल

डिटेल

एजीएम के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 30 साल अधिकतम होनी चाहिए। वहीं एससी के 3, एसटी ( ST ) 3, ओबीसी ( OBC ) के 9, यूआर के कुल 30 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा एजीएम टेक्निकल ( AGM Technical ) के सामान्य 28, एससी 5, एसटी 1, ओबीसी के 4 और यूआर के 14 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

FCI Recruitment 2021 Notification: Apply Online, Age Limit, Eligibility [PDF]

एससी, एसटी उम्मीदवारों की कोई फिस नहीं

FCI की ओर से निकाले गए विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एससी, एसटी और पीडब्लूडी और महिला उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी। वहीं सामान्य उम्मीदवारों को 1000 रुपए फीस देनी होगी। इसके अलावा इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार केवल आधिकारिक पोर्टल पर ही विजिट करें।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने AIIMS में लगवाई Corona Vaccine की पहली डोज, कही ये बात

Related Articles

Back to top button