FDA के सलाहकार पैनल ने दी फाइजर को Vaccine लगाने की अनुमति

एफडीए सलाहकार पैनल ने फाइजर को कोविड टीका लगाने की दी अनुमति

वाशिंगटन: अमेरिकी फूड एंड ड्रग प्रशासन (एफडीए) के सलाहकार पैनल ने अमेरिकी लोगों को फाइजर का कोरोना टीका लगाने की मंजूरी दे दी है। एफडीए पैनल के सदस्य ने बैठक के बाद कहा कि पैनल ने 17-4 के बहुमत से फाइजर और जर्मनी की विकसित बायोटेक को कोरोना टीका के आपातकाल इस्तेमाल की इजाजत दी है।

इंग्लैंड में कोरोना वायरस का कहर

इंग्लैंड में कोरोना वायरस के 20964 नए मामले सामने आने के साथ ही यहां इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 1787783 हो गयी है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार कोरोना से यहां 516 और मौतें होने से मृतकों की संख्या 63082 हो गयी है। इस बीच ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मिट हैनकॉक ने बताया कि सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र एसेस्कस और केंट में माध्यमिक स्कूल के ज्यादा से ज्यादा बच्चों की टेस्टिंग की जाएगी। वेल्स के शिक्षा मंत्री किर्तीस्ती विलियम्स ने बताया कि वेल्स में माध्यमिक के सभी स्कूल और कॉलेजों में सोमवार को ऑनलाइन पढ़ाई ही होगी।

ईरान में संक्रमण का आंकड़ा

ईरान में गुरुवार को कोरोना वायरस के 10403 नए मामले सामने आने के साथ ही इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 1083023 पहुंच गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रवक्ता सीमा सदात लारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 284 लोगों की कोरोना से मौत हुई है और अबतक 51496 लोगों की जान जा चुकी है। नए मामलों में से 1458 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ेअन्तर्राज्यीय चोर गैंग का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने गिरफ्तार कर 25 बाइकें बरामद की

यह भी पढ़ेब्राजील में कोरोना बना काल, एक दिन में वायरस ने ली इतने लोगों की जान

Related Articles

Back to top button