मोदी राज में पी चिदंबरम को गिरफ्तारी का डर, दायर की अग्रिम जमानत याचिका

पी चिदंबरमनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में अब पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को अपनी गिरफ्तारी का डर सता रहा है। इसको लेकर एयरसेल-मैक्सिम मामले में चिदंबरम ने दिल्‍ली के पटियाला हाउस कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है।

खबरों के मुताबिक, कोर्ट में पी चिदंबरम की ओर से कपिल सिब्‍बल बहस करेंगे। आपको बता दें कि एयरसेल मैक्सिस डील मामले में तीन अप्रैल को ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में जांच की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की थी। इस केस में पूर्व की कांग्रेस नेतृत्व की यूपीए सरकार में वित्तमंत्री पी चिदंबरम पर आरोप लगाया गया था।

ईडी ने मामले में सील बंद रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की थी। अब इस केस में सुप्रीम कोर्ट दो मई को होनी है। बता दें कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में स्वामी ने आरोप लगाया था कि एयरसेल मैक्सिस डील में तत्कालीन वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कैबिनेट कमेटी की अनुमति के बिना ही मंजूरी दी जबकि ये डील 3500 करोड़ की थी।

नियमों के मुताबिक, वित्तमंत्री 600 करोड़ रुपये तक की डील को ही मंजूरी दे सकते थे। एफआईपीबी ने फाइल को वित्तमंत्री के पास भेजा और उन्होंने इसे मंजूर कर दिया। लेकिन, सीजेआई ने कहा कि इससे पहले कि कोई नोटिस जारी किया जाए, याचिकाकर्ता को पहले कोर्ट को प्रथम दृष्टया सबूत मैटेरियल के तौर पर पेश करने होंगे।

Related Articles