IPL
IPL

Odisha में बढ़ा संक्रमण का डर, ब्रिटेन से लौटे 62 यात्रियों की तलाश शुरू 

भुवनेश्वर नगर निगम ( BMC ) ने मंगलवार को उन 62 लोगों का पता लगाने के लिए एक अभियान शुरू किया है, जो ब्रिटेन ( Britain ) से 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच ओडिशा ( Odisha ) में आये थे।

भुवनेश्वर: भुवनेश्वर नगर निगम ( BMC ) ने मंगलवार को उन 62 लोगों का पता लगाने के लिए एक अभियान शुरू किया है, जो ब्रिटेन ( Britain ) से 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच ओडिशा ( Odisha ) में आये थे। ( Odisha ) राज्य के जन स्वास्थ्य निदेशक एन. मिश्रा ( N. Mishra ) ने कहा कि इन 65 लोगों का अब तक पता नहीं चल सका है। वे 18 जिलों में फैल गये हैं और उनमें से अधिकांश भुवनेश्वर में हैं।

बीएमसी आयुक्त ( BMC Commissioner ) प्रेम चंद चौधरी ने बताया कि इन लोगों का पता लगाने के लिए छह टीमों का गठन किया गया और उन्हें उम्मीद है कि आज रात या कल तक उन सभी के बारे में जानकारी मिल जाएगी। प्रेम चंद चौधरी ने कहा कि पहले चरण में बीएमसी ( BMC ) को 20 यात्रियों की सूची मिली थी, जो ब्रिटेन ( Britain ) से लौटे थे और उनमें से तीन कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने कहा कि उनके नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए पुणे भेजा जाएगा ताकि पता लगाया जा सके कि वे हाल ही में ब्रिटेन में पाये गये कोरोना के नये स्ट्रेन से संक्रमित हुए हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें : Rajasthan : जयपुर (Jaipur) में ‘निषेधाज्ञा’ के उल्लंघन पर वसूला गया तीन लाख 63 हजार का जुर्माना

30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से ओडिशा लौटे थे लोग

आयुक्त ने कहा कि दूसरे चरण में ब्रिटेन के 60 से 70 अतिरिक्त लोगों की सूची प्राप्त की गयी थी और उनका पता लगाने के प्रयास किए जा रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच लगभग 181 लोग ब्रिटेन से ओडिशा लौटे है, जिनमें से 62 लोगों का पता नहीं चल पा रहा है।

ये भी पढ़ें : लखनऊ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, देर रात मुठभेड़ में Sujit Pandey के हत्यारे गिरफ्तार

ओडिशा में संक्रमितों की संख्या 3,29,001

इस बीच, एन. मिश्रा ने ब्रिटेन ( Britain ) से लौटे सभी लोगों से अपना ब्योरा जमा करने की अपील की ताकि उनका परीक्षण कर यह पता लगाया जा सके कि वे कोरोना वायरस के नये स्वरूप से संक्रमित हैं या नहीं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 263 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद संक्रमितों की संख्या 3,29,001 पर पहुंच गयी। संक्रमण के नये मामलों में से 161 विभिन्न क्वारंटीन केंद्रों से और 112 स्थानीय संपर्क शामिल हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में चार और मरीजों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या 1,868 हो गयी है।

Related Articles

Back to top button