महंगाई का सता रहा डर, तो पढ़ें पूरी खबर, बिजली दरों को लेकर बड़ा फैसला

लखनऊ: देश में एक तरफ महंगाई बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2022 ) मौजूदा सरकार लोगो को राहत देने पर विचार बना रही है। योगी सरकार ने गुरुवार को बिजली दरों (electricity rates) को लेकर एक घोषणा की गई है। प्रदेश की जनता को राहत देते हुए सरकार ने कहा है कि इस बार बिजली की दरें (electricity rates) नहीं बढ़ाई जाएंगी। दरअसल, राज्य विद्युत नियामक आयोग ने गुरुवार को टैरिफ ऑर्डर जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगो को ये राहत पहली बार नहीं दी है इससे पहले भी पिछले साल भी बिजली दरों में बढ़ोतरी नहीं हुई थी। नियामक आयोग ने बिजली कंपनियों की तरफ से दाखिल स्लैब परिवर्तन, रेगुलेटरी सरचार्ज समेत अन्य प्रस्तावों को भी खारिज कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली की दरों में कोई वृद्धि न करने का एलान कर दिया, जिसके बाद नियामक आयोग ने भी दरों में बढ़ोतरी न करने फैसला किया।

बिजली की दरों में कोई बदलाव नहीं

विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष आरपी सिंह व मेंबर केके शर्मा एंव वीके श्रीवास्तव की पूर्ण पीठ ने बिजली की दरों में बढ़ोतरी न करने का फैसला सुनाया है। आयोग ने कहा कि इस साल बिजली की दरों में कोई परिवर्तन नहीं होगा और आगे भी वर्तमान वाला टैरिफ ही लागू रहेगा। वहीं, आयोग ने बिजली दरों को लेकर उपभोक्ता परिषद के विरोध के बाद बिजली कंपनियों के स्लैब परिवर्तन को पूरी तरह से खारिज कर दिया।

 

 

Related Articles