फेड कप टेनिस टूर्नामेंट: अंकिता रैना के जीत के बाद भी चीन से हरा भारत

0

नई दिल्ली। करमन कौर थांडी की हार के बाद अंकिता रैना ने फेड कप टेनिस टूर्नामेंट में बुधवार को चीन की लिन झू को हराकर भारत को 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया।

दुनिया की 253वें नंबर की खिलाड़ी अंकिता रैना ने दबाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया की 120वें नंबर की खिलाड़ी लिन झू को 6-3, 6-2 से हराया। इस जीत के साथ अंकिता ने लिन से पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया। लिन झू ने पिछले साल मई में अंकिता को लुआन प्रतियोगिता के फाइनल में हराया था।

इससे पहले भारत की टेनिस खिलाड़ी करमन कौर थांडी को चीन की वांग याफान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 19 वर्षीय थांडी की हार के बाद भारत एशिया ओशियाना ग्रुप वन फेड कप टेनिस मुकाबले में चीन से 0-1 से पिछड़ गया था। वांग याफान ने थांडी को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराया।

भारत अब कल करो या मरो के मुकाबले में कजाखस्तान से खेलेगा, जिसने हांगकांग को 3 -0 से मात दी। दोनों पूल मुकाबलों के विजेता विश्व ग्रुप प्लेआफ के लिये क्वालीफाई करने के मकसद से एक दूसरे से खेलेंगे।
अंकिता की लिन पर यह चार मुकाबलों में पहली जीत थी। वह टूर पर दो बार और फेड कप में एक बार लिन से हार चुकी है। उसने शुरू ही से दबाव बनाते हुए लिन को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

loading...
शेयर करें