फेडेक्स को फाइजर-बायोएनटैक से कोरोना वैक्सीन मिलना शुरू

बहुराष्ट्रीय वितरण सेवा कंपनी फेडेक्स को फाइजर-बायोएनटैक से कोविड-19 निरोधक वैक्सीन मिलना शुरू हो गया है।

वाशिंगटन: बहुराष्ट्रीय वितरण सेवा कंपनी फेडेक्स को फाइजर-बायोएनटैक से कोविड-19 निरोधक वैक्सीन मिलना शुरू हो गया है। कमर्शियन एपियल समाचारपत्र ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। फेडेक्स के प्रतिनिधि बोनी हैरिसन ने कहा, “ हमारे नेटवर्क में वैक्सीन पहुंचना शुरू हो गया है।

अमेरिका में वैक्सीन वितरण के लिए अग्रणी ‘ऑपरेशन वार्प स्पीड’के एक अधिकारी जनरल गुस्टेव पेरना ने कहा कि अमेरिकी प्रांतो को फाइजर-बायोएनटैक से वैक्सीन की पहली खेप सोमवार को मिल सकती है।उन्होंने कहा, “ आशा है कि सोमवार की सुबह पहली खेप आयेगी। हमने वैक्सीन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संघीय और स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों समेत फाइजर, मैककेसन, यूपीएस और फेडएक्स के साथ कार्यनीति बनायी है। बिना किसी त्रुटि के अभी वितरण का काम शुरू हुआ है।

दुनिया भर में कोरोना के कुल मामले 

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित एक्टिव केस की संख्या 72,109,510 है  पिछले साल के आखिर में चीन में पहली बार इस वायरस का पता चला था। फिर कुछ ही महीनों में यह वायरस दुनियाभर में फैल गया. इस वायरस से अब तक 1,611,637 लोगों की मौत हो चुकी है ।

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 16,549,366 के पार चली गयी है, जबकि अब तक वहां 305,482 लोगों की जान जा चुकी है।

यह भी पढ़े: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, ट्विटर ने अकाउंट पर लगाई रोक

Related Articles