दिल्लीवासियों के लिए मुसीबत बना त्यौहार, आवागमन बढ़ने से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े

केंद्रीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक डा. बलराम भार्गव ने आज कहा कि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में लोगों का आवागमन बढ़ने, सर्दी और वायु प्रदूषण बढ़ने तथा त्योहारी मौसम के कारण दिल्ली में कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

नई दिल्ली: केंद्रीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक डा. बलराम भार्गव ने आज कहा कि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में लोगों का आवागमन बढ़ने, सर्दी और वायु प्रदूषण बढ़ने तथा त्योहारी मौसम के कारण दिल्ली में कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। डॉ. भार्गव ने आज स्वास्थ्य मंत्रालय की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि सर्दी के मौसम तथा वायु प्रदूषण में बढ़ोतरी होने और त्योहारी मौसम तथा शादी का मौसम होने से लोग एक जगह पर एकत्रित हो रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मीडिया के प्रयासों के कारण लोग मास्क पहनकर चल रहे हैं और इसे अधिक गति देने की जरूरत है। लोग बाजारों में दो गज की दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। कुछ लोग त्योहारों के कारण दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में भी आवागमन ज्यादा कर रहे हैं जिससे कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं।

ये भी पढ़े : चोरी करने आए शख्स को लोगों ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, साथी हुआ फरार

डॉ. भार्गव ने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण का तीसरा दौर जारी है। पहली बार जून के महीने में दिल्ली में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े थे और जल्द ही ये कम हो गए थे। संक्रमण का दूसरा दौर सितंबर में हुआ और यह बिल्कुल नीचे तक वापस नहीं हुआ था। अभी दिल्ली में निश्चित रूप से संक्रमण का तीसरा दौर चल रहा है और इस दौरान पहले और दूसरे दौर से अधिक कोरोना मामले सामने आये हैं।

 

Related Articles

Back to top button