कभी मोटापे के वजह से छोड़ा था मंगेतर आज है मिस ग्रेट ब्रिटेन!

जो लोग मोटे होते हैं उन्हें कई बार लोगों के ताने और कटाक्ष सुनने पड़ते हैं. ऐसे में जिंदगी में खुश रहना मुश्किल लगने लगता है. लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो इस बात से प्रेरणा लेते हैं और अपने वजन को घटाने लगते हैं और बन जाते हैं कई लोगों के लिए प्रेरण का स्त्रोत. हम बात कर रहे हैं 26 साल की जेनिफर एटकिंस की जो बन चुकी हैं मिस ग्रेट ब्रिटेन. उन्होंने बीते 2 सालों में 100 पाउंड ( करीब 46 किलो) वजन घटाया है.

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने यह फैसला तब किया था, जब उनके एक्स मंगेतर ने उन्हें ‘मोटापे’ की वजह से छोड़ दिया था। यह बात उनसे बर्दाश्त नहीं हुई और इसके बाद उन्होंने डाइट को कंट्रोल किया और जिम को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाया है। वहीं अपने आपको फिट करने के लिए उन्होंने खूब मेहनत की और आज वह ‘मिस ग्रेट ब्रिटेन 2020’ हैं।  उनके अनुसार, ‘कुछ वर्षों पहले की और मेरी आज कि जिंदगी में दिन-रात का अंतर है। मैं काफी बेहतर खाती हूं, मैं एक डाइट फॉलो नहीं करती। लेकिन मैं उसके बारे में सोचती हूं कि मैं ज्यादा क्या खाती हूं। मैं अब भी खाने का लुत्फ उठाती हूं! अब मैं हफ्ते में 5 बार जिम जाती हूं, जो मुझे बहुत पसंद है। यह मेरी जिंदगी से जुड़ गया है और इसने मेरी कई तरह से मदद की है।’

अब की बात करें तो अब जेन को इंस्टाग्राम पर 5 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं और वह वहां अपनी फिटनेस की टिप्स शेयर करती हैं। उन्होंने 2 साल में अपने वजन 109 से 56 किलो कर लिया है और आज वह जितनी फिट है कि उतना कोई शायद ही हो। वहीं उन्हें देखकर किसी को भी उनसे प्यार हो जाए।

Related Articles