Vaishno Devi भवन में लगी भीषण आग, केन्द्रीय मंत्री बोले, ‘आग काबू में, सब कुछ सुरक्षित’

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर स्थित Shri Mata Vaishno Devi भवन में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है. अब स्थिति काबू में है. घटना अबसे कुछ देर पहले की है. भवन के कुछ दूर स्थित कैश काउंटर में शर्त सर्किट के कारण आग लगने की बात सामने आरही है. Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ने इस घटना पर कहा कि ‘आग पर काबू पा लिया गया है. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि Shri Mata Vaishno Devi Shrine परिसर में आग लगने के वजह से कैश काउंटर पूरी तरह जलकर खाक हो गया.’

बता दें मिली जानकारी के मुताबिक यह आग कुछ देर पहले शाम करीब साढ़े चार बजे लगी थी. मौके पर उपस्थित पुलिस ने बताया कि इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. गौर करने वाली बात है की यहां पर हर माह लाखों की संख्या में श्रद्धालु Mata Vaishno Devi का दर्शन करने आते हैं. लेकिन Covid-19 संकट के चलते लगाई गई पाबंदियों के दौरान यह हादसा हुआ है. इसकी वजह से वहां पर काफी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की मौजूदगी नहीं थी. नहीं तो भगदड़ होने से और कुछ बड़ा हादसा होने की संभावना हो सकती थी.

Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board में आग की घटना पर उन्होंने बताया कि DC रेएसी सी. चरणदीप सिंह से बात हुई और उनसे इस बारे पूरी जानकारी ली. गनीमत रही कि सबकुछ नियंत्रण में लाया गया. कुछ बड़ा नुकसान नहीं हुआ है. अगले कुछ घंटों तक कड़ी नजर रख रहे हैं. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का इस घटना पर ब्यान आया है. उन्होंने बताया की सब कुछ सुरक्षित है, मॉनीटिरिंग की जा रही है.

ये भी पढ़ें : Messi को पछाड़ आगे निकले Indian Captain Sunil Chhetri, अब बस Ronaldo बचे आगे

Related Articles

Back to top button