UP में लगी भयंकर आग, 500 से ज्यादा घर जलकर राख

नोएडा: नॉएडा के Sector 63 में झुग्गियों में भीषण आग लगने की खबर है। यहाँ करीब 500 घर जलकर राख हो गए हैं। घटना Sector 63 के बहलोलपुर की है। आग में कई बच्चों के भी फसे होने की सूचना मिल रही है। अब तक घटना स्थल पर रेस्क्यू में दो बच्चो के शव निकाले गए हैं। 20 बीघा में फैले इस क्षेत्र में 1600 से ज्यादा झुग्गीयां हैं। बताया जा रहा है कि यहाँ 7000 से ज्यादा लोग आवासित हैं।

बहलोलपुर में लगी आग का धुआं कई किलोमीटरों तक फैला है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़िया आग पर काबू पाने में जुटी हैं। घटना स्थल पर रेस्क्यू की टीम मौजूद है। आग लगने का कारण LPG के सिलेंडर बताये जा रहे हैं। ये आग 1 बजे लगी बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि झुग्गियों में सिलेंडर फटने की वजह से आग लगी है। इसके बाद कई और सिलिंडर में भी धमाके हुए। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। यहाँ लोग प्लास्टिक बीनने, रोड किनारे दुकान लगाने जैसे काम करते हैं।

यहाँ लाचार लोग आग लगने के बाद लोग अपनी झुग्गी के अंदर रखे सामनों को बचाने की जद्दोजहर करते दिखे। यहां कई लोग ऐसे भी थे जिनकी आंखों के सामने उनकी पूरी गृहस्थी जलकर खाख हो गई। महिलाओं और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। मौके पर नोएडा के फेस-3 थाना क्षेत्र पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। रेस्क्यू जारी है।

ये भी पढ़े : J&K Update: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 72 घंटों में किया आतंकवादियों का सफाया

 

 

Related Articles