भीषण अग्निकांड: Factory में आग लगने से जिंदा जलीं कई महिलाएं, 15 की मौत

पुणे/महाराष्ट्र: महाराष्ट्र से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है. यहां पुणे में पिरंगुट MIDC इलाके की एक सैनेटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में शाम करीब 5 बजे भीषण आग लग गई. इस अग्निकांड में कई महिला और पुरुष कर्मचारी जिंदा जल गए. भीषण अग्निकांड के कारण फैक्ट्री में फंसी 37 में से 13 महिलायें और 2 पुरुष कर्मचारियों की मौत हो गई. अभी भी कई कर्मचारी गायब हैं. फैक्ट्री से निकलने वाला गहरा काला धुआं आसपास के इलाके मे फैल रहा है. फिलहाल खबर लिखे जाने तक फैक्ट्री में अभी भी कई मजदूर फंसे हुए हैं.

पिरंगुट MIDC इलाके में घटना स्थल पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों और 2 दर्जन से ज्यादा फायर ब्रिगेड कर्मी अग्निकांड का शिकार हुई फैक्ट्री में लगातार रेस्क्यू का काम कर रहे हैं. बता दें कि सैनेटाइजर में अल्कोहल की मात्रा होती है इस कारण से आग बहुत तेजी से फैल रही थी. रेस्क्यू में लगे कर्मचारियों ने बताया कि SVS केमिकल्स नाम की इस फैक्ट्री में धुंआ भरने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है. माना जा रहा है कि धुंए की चपेट में आकर लापता मजदूर फैक्ट्री में ही बेहोश हुए हैं.

भीषण अग्निकांड: Factory में आग लगने से जिंदा जलीं कई महिलाएं, 15 की मौत

खबर लिखे जाने तक तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन माना जा रहा है कि पुणे की फैक्ट्री में इस भीषण अग्निकांड का कारन शॉर्ट सर्किट हो सकता है. मुलशी के तहसीलदार अभय ने मीडिया से बताया कि फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. मौके पर पुलिस निरीक्षक अशोक धूमल भी पहुंचे हुए हैं.

PM मोदी ने दुःख व्यक्त किया

अभी अभी देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर पुणे में हुए भीषण अग्निकांड पर दुःख व्यक्त किया है.

ये भी पढ़ें : 80 करोड़ लोगों को दिवाली तक मुफ्त राशन, मुख्यमंत्रियों ने PM मोदी को बोला Thank you

Related Articles

Back to top button