दिल्ली पहुंची फीफा अंडर-17 वर्ल्डकप की ट्रॉफी, हजारों बच्चों ने किया भव्य स्वागत

0

नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में पहली बार हो रहे फीफा अंडर-17 वर्ल्डकप के अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। पूरे देश में फुटबॉल का फीवर चढ़ने को तैयार है। इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी आज मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में पहुंची। ट्रॉफी को देखने के लिए स्टेडियम में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। 7000 से ज्यादा बच्चों ने इस ट्रॉफी का जोरदार स्वागत किया

पहली बार 7 महिला अधिकारियों को बनाया गया रेफरी 

शुक्रवार को रेफरियों कि नियुक्ति की गयी। इतिहास में पहली बार सात महिला अधिकारियों को  विश्वकप के लिये सहयोगी रैफरी के तौर पर चुना गया है। फीफा की रेफरी समिति ने शुक्रवार को रेफरियों की 21 तिकड़ियों की नियुक्ति की पुष्टि की थी।

ट्रॉफी को ले जाया जाएगा कई शहर 

अब शनिवार को स्टेडियम में ट्रॉफी का स्वागत किया गया। इस दौरान भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक इंजेती श्रीनिवास ने कहा कि भारत में पहली बार होने वाले इस टूर्नामेंट की यह ट्रॉफी आज से एक अतुल्य सफर पर जाएगी। यह हमारे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है कि हमें इस सफर को हरी झंडी दिखाने का मौका मिल रहा है। मैं आशा करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका हिस्सा बनेंगे।”

Image result for trophy of FIFA worldcup 2017
यह ट्राफी सभी अगले पांच सप्ताह में उन सभी छह शहरों में जाएगी जो फीफा विश्व कप के मैचों की मेजबानी करेंगे। भारत के सभी फुटबाल प्रशंसकों और परिवारों केा इस ट्रॉफी को देखने का निमंत्रण दिया गया है।  इस समारोह का मकसद भारतीयों को विश्व कप की ट्राफी को करीब से देखने का मौका देना है।

loading...
शेयर करें