इस मिठाई से भरें रिश्तों में नई मिठास

0

रिश्तों को मजबूत करने में मिठाई की बड़ी भूमिका रही है। जब कोई घर में शुभ कार्य या कोई खुशी होती है तब मिठाई लाने की बात कही जाती है। वहीं जब मेहमान आते हैं तो उनके स्वागत में खान पान को बहुत तवज्जों दिया जाता है। उनकी खातिरदारी में तो उनको बाजार का सबसे अच्छा मीठा पेश किया जाता है।

 तो अब उस मिठाई के बारे में जान लीजिए जो आपके रिश्तों में चार चांद लगा सकती है। जिसकी आज मांग बहुत ज्यादा ही बढ़ गई है। अगर प्यार में गहराई लाने वाले डेजर्ट की लिस्ट अलग है। और एक ही में सभी गुण है। जी हां उस नई डिश का मिनी बेरी पावलोवस है जो घर में आसानी से बनती है। जिसे आसानी से बना भी सकते हैं।

मिनी बेरी पावलोवस बनाने की बात करें तो सबसे पहले एग व्हाइट को लेकर एक ब्लेंडर में डाल दें। फिर उसमें नींबू का रस और नमक मिला कर इसे अच्छे से ब्लेंड कर लें ताकि यह क्रीम बन जाएं। क्रीम बनने के बाद इसमें थोड़ी-थोड़ी शुगर, वेनिला अर्क और कॉर्न स्टार्च डालकर तब तक ब्लेंड करें।

यह भी पढ़े- शुगर में भी खायें ये लजीज मिठाईयां, नहीं होगा कोई नुकशान

अब एक बेकिंग शीट लेकर उसके ऊपर पार्चमेंट पेपर बिछा दें। आइसक्रीम स्कूपर की मदद से इस क्रीम को बैकिंग शीट पर रखें। इसके बाद इस पर बेरी जैम के छोट-छोटे डॉट्स डालें। फिर इसको 2 घंटे के लिए बैक होने के लिए रख दें। टॉपिंग के लिए इसके टॉप पर क्रीम, पुदीना और एक ब्लैकबेरी लगाये। इतना करते ही आपकी लजीज मिठाई तैयार हो जायेगी।

loading...
शेयर करें