अयोध्या की भव्य रामलीला में नजर आएंगी फिल्मी हस्तियां

अयोध्या: राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने के साथ ही मंदिर के निर्माण में तेजी आई है। राम की नगरी का माहौल भी बदलता नजर आ रहा है। इस बार राम की नगरी में रामलीला के मंचन में फिल्मी हस्तियों का जमावड़ा होगा।

भव्य रामलीला में फिल्मी हस्तियां

अयोध्या में 17 अक्टूबर से भव्य राम लीला शुरु हो रही है। जो 25 अक्टूबर तक चलेगी। जिसमें बॉलीवुड और भोजपुरी कलाकार अभिनय प्रस्तुत करेंगे। भगवान राम के जीवन पर आधारित रामलीला के मंचन में सीता की भूमिका कविता जोशी निभाएंगे। तो राम के अभिनय में सोनू नागर नजर आएंगे।

साथ ही भरत की भूमिका में गोरखपुर के सांसद और भोजपुरी एक्टर रवि किशन प्रस्तुत करेंगे। वहीं दिल्ली के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नजर आएंगे। रामलीला का सीधा प्रसारण वर्चुअल कराया जाएगा।

सोशल मीडिया के माध्यम से होगा प्रसारण

अयोध्या की रामलीला संस्था ने रामलीला के मंचन के लिए निरीक्षण किया। जिसमें सरयू के किनारे स्थित लक्ष्मण किला मंदिर को सदस्यों ने स्वीकार किया। अब यहां 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक भगवान राम के जीवन पर आधारित रामलीला का मंचन होगा। इस रामलीला का प्रसारण यूट्यूब और सोशल मीडिया के माध्यम से किया जाएगा। इसमें दर्शकों को रामलीला के मंचन को देखने की अनुमति नहीं होगी।

CM योगी कर सकते हैं उद्धाटन

रामलीला के अध्यक्ष ने कहा कि हमारी भूमिका है कि योगी आदित्यनाथ रामलीला का उद्घाटन करें। रामलीला की संपूर्ण शूटिंग लक्ष्मण की राम मंदिर पर ही की जाएगी। लक्ष्मण की राम मंदिर पर ही रामलीला के लिए सेट बनाया जाएगा। जिसमें दिल्ली और मुंबई के टेक्नीशियन काम करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना काल में उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए ही रामलीला का मंचन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button