खेल के लिए मेरे प्यार की बदौलत मिली फिल्म ‘गोल्ड’ : उदयबीर संधू

0

मुंबई। राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ी उदयबीर संधू का कहना है कि इस खेल के लिए उनके प्यार की बदौलत ही उन्हें आगामी फिल्म ‘गोल्ड’ में अक्षय कुमार के साथ काम करने का मौका मिला है। अमृतसर के तरणतारण में जन्मे उदयबीर पहले फुटबाल खेलते थे, जिसके बाद उन्होंने हॉकी को चुना।

उदयबीर ने कहा, “मैं तीन माह मॉडलिंग के लिए केपटाउन में था, जब मुझे इस फिल्म में एक महत्वपूर्ण किरदार निभाने के लिए फोन आया। इस फिल्म की कास्टिंग टीम जानती थी कि मैं हॉकी खेलता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं ऑडिशन के लिए गया और कुछ दिनों बाद उन्होंने मुझे इस किरदार को निभाने का मौका दे दिया, क्योंकि इसके लिए मुझे अन्य कलाकारों की तरह हॉकी सीखने की जरूरत नहीं थी, मैं पहले से ही इसे खेलना जानता हूं। उदयबीर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के प्रशंसक हैं और वह इस बात से बेहद खुश हैं कि उन्हें अक्षय के साथ काम करने का मौका मिला।

इस फिल्म को बनाने की प्रेरणा भारत को ओलम्पिक में मिले पहले स्वर्ण पदक से मिली है। यह फिल्म भारतीय हॉकी के स्वर्णिम युग को दर्शाती है। इस फिल्म में अक्षय के अलावा कुणाल कपूर, अमित साध, सनी कौशल, विनीत कुमार और मौनी रॉय भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।इस साल 15 अगस्त को रिलीज होने वाली फिल्म ‘गोल्ड’ का निर्देशन रीमा कागती ने किया है।

loading...
शेयर करें