फिल्म मिशन मंगल ने बॉक्स ऑफिस पर किया 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार

0

नई दिल्ली : मिशन मंगल के नाम एक और रिकॉर्ड बना है। वह है स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुई फिल्मों में से सबसे ज्यादा कमाई करने का। आपको ये बता दें की इसके पहले ये रिकॉर्ड सलमान खान की फिल्म एक था टाइगर के नाम था। वहीं 2019 में 200 करोड़ कमाने वाली फिल्मों में भी मिशन मंगल चौथी फिल्म बन गई है। इसके पहले कबीर सिंह, भारत, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक इतना बिजनेस कर चुकी हैं।

ये फिल्म मंगल ग्रह पर भारत के मिशन की सच्ची कहानी पर आधारित है, असाधारण तरीके से  प्राप्त करने वाले सामान्य लोगों के बारे में है।फिल्म ‘मिशन मंगल’ की शुरुआत GSLV सी-39 नाम के मिशन फेल होने से शुरू होती है| इसके मिशन डायरेक्टर राकेश धवन (अक्षय कुमार) और प्रोजेक्ट डायरेक्टर तारा शिंदे (विद्या बालन) होते हैं| मिशन फेल होने की वजह से राकेश धवन को मार्स मिशन के लिए शिफ्ट कर देते हैं और GSLV सी-39 प्रोजेक्ट के लिए नासा से आए साइंटिस्ट को कमान सौंप देते है| फिल्म की कहानी काफी रोचक है और इसमें महिला सशक्तिकरण को बखूबी दिखाया गया है|

फिल्म पैडमैन के निर्देशक आर बाल्की द्वारा सह-निर्मित है। अक्षय कुमार ने पहले इस फिल्म के बारे में कहा था की “मैंने यह फिल्म मुख्य रूप से बच्चों के लिए बनाई है, ताकि वे वैज्ञानिक बनने के लिए प्रोत्साहित हों। एक पेशे के रूप में वैज्ञानिक बहुत पसंद नहीं है, लेकिन अब इसरो के चंद्रयान के लॉन्च के बाद, लोग धीरे-धीरे इसके बारे में अधिक जागरूक हो रहे हैं और इसमें रुचि ले रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म इस तथ्य को फैलाने में मदद करती है कि यह कितना शानदार होगा । ”

loading...
शेयर करें