फिल्म ‘परमाणु’ का ट्रेलर होगा आज रिलीज, टली रिलीज डेट भी हुई फाइनल

मुंबई। जॉन की फिल्म ‘परमाणु’ की रिलीज डेट कई महीनो से टल रही है लेकिन अब इस फिल्म के रिलीज होने का रास्ता साफ़ हो गया हैं। ये फिल्म अब 25 मई को रिलीज हो जाएगी। इसके साथ खबर हैं कि आज दोपहर को फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया जायेगा। आज यानी शुक्रवार दोपहर 3.45 बजे फिल्म का ट्रेलर जारी होगा।

 जॉन अब्राहम

गौरतलब हैं कि जॉन की फिल्म ‘परमाणु’ विवादों में घिरी होने के कारण रिलीज होने के लिए रुकी हुई हैं। पिछले दिनों बॉलीवुड ने एक बड़ी लडाई देखी जो कि क्रिआर्ज इंटरटेनमेंट की मालकिन प्रेरणा अरोड़ा और जॉन अब्राहम के बीच हुई थी। बता दे जॉन को प्रेरणा का काम करने का तरीका पसंद नहीं था इसलिए जॉन अपनी फिल्म खुद रिलीज करना चाहते थे।

जॉन की फिल्म परमाणु की बात करने से पहले बता दे कि आज ही के दिन 20 साल पहले भारत ने राजस्थान के पोखरण में परमाणु परीक्षण कर परमाणु महाशक्ति संपन्न राष्ट्र बना था। उस समय हमारे देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की भी परियोजना में महत्वपूर्ण भूमिका थी। इस परीक्षण की तब भारत को कीमत चुकानी पड़ी थी। भारत पर अमेरिका समेत तमाम बड़े देशों ने कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए थे।

बताते चलें कि जॉन की फिल्म ‘परमाणु’ की कई बार रिलीज डेट आई और टल गई। फिल्म की रिलीज डेट पहले 8 दिसंबर, 2017 तय की गई। इसके बाद फिर 23 फरवरी किया गया क्योंकि निर्माता पद्मावत से भिड़ना नहीं चाहते थे। इसके बाद 2 मार्च की रिलीज रखी गई। लेकिन अनुष्का शर्मा की परी से भिरंत को देखते हुए 6 अप्रैल की डेट रखी गई। इसके बाद निर्माताओं के आपसी विवाद सामने आने के बाद 4 मई की रिलीज रखी गई, जो अब 25 मई हो गई है। फिल्म को लेकर हाईकोर्ट में एक कानूनी मामला भी सामने आ चुका है।

इस पर आधारित हैं फिल्म की कहानी- जैसा कि आपको पता हैं कि भारत सरकार ने काफी गुपचुप तरीके से परमाणु परीक्षण किया था। ये एक सीक्रेट मिशन की तरह था। इस मिशन का नाम ‘लॉफिंग बुद्धा’ था। दुनिया के बड़े देशों को इसकी भनक भी नहीं लगी। माना जा रहा है कि परमाणु परीक्षण की पूरी प्रक्रिया से जुड़ा मिशन से फिल्म प्रेरित है।

फिल्म में डायना पेंटी हैं साथ- फिल्म परमाणु में जॉन अब्राहम के साथ डायना पेंटी दिखाई देंगी।इनके अलावा फिल्म में अहम भूमिका में बोमन ईरानी भी नजर आयेंगे। फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है। ‘परमाणु’ को लिखने वाले राइटर्स सैविन कदरोस और संयुक्ता चावला शेख ने इससे पहले फिल्म ‘नीरजा’ की स्क्रिप्ट भी लिखी है। सचिन-जिगर ने फिल्म का संगीत दिया है।

Related Articles