Film Review Race 3: ज़बरदस्त एक्शन और दमदार सीन्स, मसालेदार है फिल्म का क्लाईमैक्स

0

फिल्म का नाम: रेस 3

स्टार कास्ट: सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिज, डेज़ी शाह, सकीब सलीम, अनिल कपूर, बॉबी देओल, फ्रेडी दारुवाला

डाइरेक्टर:  रेमो डिसूजा

प्रोडूसर: रमेश एस तौरानी सलमान ख़ान

संगीतकार: प्रीतम

प्रोडक्शन कंपनी: टिप्स फिल्म्स, सलमान ख़ान फिल्म्स

डिस्ट्रीब्यूटर: फॉक्स स्टार स्टूडियो

लेखक, स्क्रीनप्ले: शीराज़ अहमद

रेटिंग : 3/5

अविधि : 2 घंटा 39 मिनट

Film Review Race 3: ज़बरदस्त एक्शन और दमदार सीन्स, मसालेदार है फिल्म का क्लाईमैक्स

ये है कहानी

भाईजान की फिल्म रेस 3 की कहानी एक पारिवार के आसपास घूमती नजर आती है, जिसका मेन शमशेर सिंह (अनिल कपूर) है। फिल्म में शमशेर सिंह हथियार बनाने वाली एक फैक्ट्री चलाता है, जिस कारण उनके कई सारे दुश्मन हैं। इन दुश्मनों से शमशेर सिंह को बचाने के लिए उनके कुछ वफादार लोग भी उनके साथ रहते हैं, जो अपनी जान देकर भी अपने बॉस की रक्षा करने का इरादा रखते हैं।

शमशेर सिंह के दो बच्चे हैं जिनका नाम संजना (डेजी) और सूरज (साकिब) है। यह दोनों अपने पिता के सबसे वफादार सिकंदर (सलमान खान)  से बहुत चिढ़ते हैं, इसका कारण परिवार की जायदाद है। असल में सिकंदर, शमशेर के बड़े भाई का बेटा है, जिनकी मृत्यु के बाद सिकंदर की मां शमशेर के साथ शादी कर ली थी। मरते समय सिकंदर की मां ने अपनी जायदाद के दो हिस्से कर देती है; एक हिस्सा सिकंदर के हाथ आता है और दूसरा हिस्सा संजना-सूरज में बंटना है। संजना और सूरज इसी बात से चिढ़ते हैं कि जब घर के मुखिया उनके पिता हैं तो फिर जायदाद का आधा हिस्सा सिकंदर को क्यों जा रहा है ?

अगर बात बॉबी देओल के किरदार यश की करें तो वो भी शमशेर के इसी बिजनेस का हिस्सा है और सिकंदर की तरह पावरफुल हैं। फिल्म के इंटरवल तक संजना और सूरज यह प्लान बनाते हैं कि सिकंदर और यश को आपस में लड़ा दिया जाए को फिर पूरी जायदाद हथिया ली जाए। इसके लिए वो जेसिका (जैकलीन फर्नांडिस) का दोनों के बीच में हड्डी की तरह डाल देते हैं।

अलग तथ्य….
रेस 3 काफी शानदार फिल्म है। फिल्म में कई जबरदस्त ट्विस्ट और टर्न्स हैं, जबकि क्लाईमैक्स देखकर लोग दंग रह जाएंगे। क्लाईमैक्स में कुछ ऐसा है, जो किसी ने सोचा भी नहीं है। फिल्म में काफी धमाकेदार एक्शन और स्टंट सीन हैं, जिसे 3डी में देखने का मजा ही कुछ और है।

सूत्रों की मानें तो रेस 3 सलमान खान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म साबित होगी। फिल्म का स्केल काफी बड़ा है।

रेस 3 में शानदार स्टारकास्ट के अलावा सिनेमेटोग्राफी जबरदस्त है। रेमो डिसूजा ने कुछ एक्शन सीन्स को काफी शानदार तरीके से दिखाया है।

शुरुआत से लेकर अंत तक फिल्म के सभी सीन काफी ज़बरदस्त और मनोरंजन से भरपूर हैं।

क्लाईमैक्स

फिल्म का क्लाईमैक्स इतना जबरदस्त है, जिसके बारे में जानने के लिए आप खुद को फिल्म देखने से नहीं रोक पाएंगे। कुछ ऐसा जो किसी ने अपने सपने में भी नहीं सोचा होगा।

पूरी दुनिया को सलमान खान की जिस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था, वो आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म का पहला शो देखने के लिए लोग बड़ी तादाद में पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म मार्निंग शोज से ही हाउस-फुल जाने लगी है।

वीक पॉइंट

दर्शकों और क्रिटिक्स के हिसाब से फिल्म की कहानी काफी कमजोर है और साथ ही स्क्रीनप्ले भी। ना ही हीरो की मौजूदगी है, और ना ही कोई जबरदस्त विलेन।

सूत्रों के अनुसार फिल्म के लंबे गाने भी इसकी लेंथ को बहुत बड़ा बना देते । सेल्फिश वाला गाना तो 2  बार अलग अलग समय पर आता है। कहानी कब हथियारों के कारोबार से ड्रग्स और वेश्यावृति में लिप्त मंटिरयों तक पहुंचती है, फिर एक ही परिवार के लोगों के बीच का अंतरकहल दिखाया जाता है।

फिल्म में ट्विस्ट और टर्न्स हैं जो आपको बांध पाने में नाकामयाब रहते हैं। एक तरह से निराशा ही हाथ आती है। फिल्म में कई बार उत्तर प्रदेश की भाषा का प्रयोग करने की कोशिश की गयी है, जो कि गलत अंदाज में सामने आती है।

loading...
शेयर करें