ऑनलाइन कराइ जाएंगी फाइनल ईयर सेमेस्टर की परीक्षाएं, अन्य छात्र होंगे प्रमोट

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्विद्यालय इस साल के अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड पर कराएगा। यह परीक्षाएं सितम्बर के दूसरे सप्ताह से शुरू हो जाएंगी। हालाँकि, अन्य सभी छात्रों को सीधे अगले सेमेस्टर में पदोन्नत किया जाएगा। विश्वविद्यालय ने कोरोना महामारी के चलते देशव्यापी लॉकडाउन से पहले नौ दिनों की स्नातक परीक्षाओं का आयोजन किया था। वहीं अब सभी बची हुई परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से पूरी कराइ जाएंगी।

परीक्षा के लिए मिलेंगे चार घंटे:

कंट्रोलर ऑफ़ एग्जामिनेशन द्वारा जारी एक नोटिस के अनुसार, जो भी छात्र इस ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होंगे उन्हें आधिकारिक साइट से प्रश्नपत्र डाउनलोड करना होगा। परीक्षा के लिए 4 घंटे का समय दिया जाएगा,जिसमें 2 घंटे पेपर लिखने के लिए होंगे और कॉपी स्कैन करने तथा अपलोड करने के लिए 2 घंटे दिए जाएंगे। बाकी सभी सेमेस्टर के छात्रों को औसत अंकों के आधार पर प्रमोट कर दिया जरगा।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंतिम साल के परीक्षार्थियों के लिए डेटशीट पहले ही जारी कर दी है। विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 8 सितम्बर से शुरू होंगी और 19 सितम्बर तक चलेंगी। आधिकारिक साइट पर बीए, बीएससी, बीकॉम तथा अन्य स्नातक स्तर की परीक्षाओं के लिए टाइम टेबलर जारी कर दिया है।

Related Articles

Back to top button