आखिरकार केजरीवाल ने मजीठिया से लिखित में मांगी माफी, ट्विटर पर मिला ये जवाब

0

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अकाली नेता और पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांग ली है। 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने बिक्रम मजीठिया पर लगातार हमला करते हुए उन्हें ड्रग्स माफिया बताया था।

अरविंद केजरीवाल

अपनी रैलियों में कैजरीवाल ने यहां तक कहा था कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो बिक्रम मजीठिया जेल में होगा। लेकिन पंजाब में आम आदमी पार्टी चुनाव हार गई और राज्य में कांग्रेस की सरकार बन गई।बिक्रम मजीठिया ने केजरीवाल की टिप्पणी पर उनके खिलाफ अमृतसर की कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दाखिल कर दिया था।

मजीठिया ने केजरीवाल के साथ-साथ आशीष खेतान और संजय सिंह पर मानहानि का मामला दर्ज किया था। अब पंजाब में नई सरकार बनने के ठीक एक साल के बाद केजरीवाल ने अपने बयान पर माफी मांग ली है और इसके लिए एक लिखित चिट्ठी भी जारी की है।

केजरीवाल ने मजीठिया को लिखे अपने माफीनामें में लिखा, ‘मैंने जनसभाअाें, प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया अाैर साेशल मीडिया पर आप पर जो अाराेप लगाए थे उसकाे लेकर अापने मुझ पर अमृतसर की अदालत में मानहानि का मुकद्दमा दायर किया है। मैं आप पर लगाए गए सभी आरोपों को वापस लेता हूं। मेरे अाराेपाें के कारण अापके परिवार, दाेस्ताें अाैर समर्थकाें की भावनाओं को जो ठेस पहुंची उसके लिए माफी मांगता हूं।’

केजरीवाल के माफी मांगते ही मजीठिया ने भी उन्हें फौरन माफ कर दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘मुख्यमंत्री @ अरविंद केजरीवाल ने मुझसे उन सभी निराधार और झूठे आरोपों के लिए कोर्ट में माफी मांगी है जो उन्होंने और उनकी पार्टी ने मुझपर ड्रग को लेकर लगाए थे। इन आरोपों के कारण मेरी मां को काफी तकलीफ पहुंची थी और यह माफी उनका वाहेगुरु के न्याय में अटूट विश्वास का प्रमाण है।’

बता दें, केजरीवाल पर काफी सारे मानहानि के मुकदमे चल रहे हैं। केजरीवाल आजकल इस कोशिश में लगे हैं कि उनपर चल रहे सभी मानहानि के मुकदमे खत्म हो जाएं। इसलिए वो एक- एक करके सभी से मिलकर इसे निपटाने की कोशिश में हैं। गडकरी से भी केजरीवाल ने माफी मांग ली थी।

 

loading...
शेयर करें