वित्त मंत्री ने राहुल पर लगाया आरोप, कहा- ‘संसदीय लोकतंत्र में विश्वास नहीं’

निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि संसद में विपक्ष का दायित्व सरकार को कठघरे में खड़ा करना और उसकी जनता के प्रति जवाबदेही सुनिश्चित करना है।

नई दिल्ली: वित्त मंत्री ( Finance Minister ) निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitharaman ) ने लोकसभा ( Lok Sabha ) में आम बजट पर चर्चा का उत्तर देते हुए कांग्रेस ( Congress ) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) पर हमला बोला है। निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर संवैधानिक पदों पर विराजमान व्यक्तियों और व्यवस्थाओं के लगातार अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश आज देख रहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का संसदीय लोकतंत्र में विश्वास खत्म हो गया है। निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि संसद में विपक्ष का दायित्व सरकार को कठघरे में खड़ा करना और उसकी जनता के प्रति जवाबदेही सुनिश्चित करना है। लेकिन कांग्रेस ‘डूम्सडे मैन’ के नेतृत्व में कहां जा रही है।

आक्रमक हुईं वित्त मंत्री

आक्रमक हुईं वित्त मंत्री
आक्रमक हुईं वित्त मंत्री

वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण ने आक्रामक अंदाज में कहा कि संसद में बजट पर बहस और चर्चा करने की परंपरा रही है। हम भी चर्चा करना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस के नेता क्या भूमिका निभाना चाहते हैं। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि राज्यसभा में जिनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता बजट पर सवाल पूछते हैं और जवाब सुनते हैं, वो लोकसभा में क्यों नहीं होता। आखिर ये क्या तरीका है।

राहुल ने किया अपमान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी ने 11 फरवरी को संवैधानिक पद पर विराजमान लोकसभा अध्यक्ष का अपमान किया। लेकिन अध्यक्ष का बड़प्पन था जो उन्होंने इसे ध्यान नहीं दिया। उन्होंने इससे पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह का भी अपमान किया था। उन्होंने कहा कि इससे देश जान गया है कि उनका संसदीय लोकतंत्र में विश्वास खत्म हो गया है।

यह भी पढ़ें: Pulwama Terror Attack: 350 किलो RDX से दहल गया था देश, 12 दिन बाद दिखाई औकात

Related Articles

Back to top button