वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का नाम Forbes की 100 पावरफुल वुमन लिस्ट में दर्ज

देश की पहली भारतीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का नाम (Forbes) फोर्ब्स की 100 पावरफुल वुमन लिस्ट में शामिल

न्यूयॉर्क: भारत का बहीखात संभालने वाली पहली भारतीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का नाम (Forbes) फोर्ब्स  ने दुनिया की सर्वाधिक 100 शक्तिशाली महिलाओं की सूची में दर्ज किया है। इस सूची में अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का भी नाम शामिल है।

2020 की चुनौतियों का सामना

फोर्ब्स की इस सूची में निर्मला सीतारमण और कमला हैरिस के अलावा बायोकॉन की संस्थापक किरण मजूमदार शॉ और एचसीएल इंटरप्राइज की सीईओ रोशनी नडार मल्होत्रा का नाम भी हैं।फोर्ब्स (Forbes) ने जानकारी देते हुए कहा ‘इस सूची में दस देशों की प्रमुख 38 सीईओ और पांच मनोरंजन क्षेत्र से जुड़ी महिलाएं हैं। भले ही वे उम्र, राष्ट्रीयता और अलग-अलग पेशे से हों, लेकिन 2020 की चुनौतियों का सामना करने के लिए उन्होंने अपने मंचों का इस्तेमाल एक ही तरीके से किया है’।

(Forbes) फोर्ब्स

Forbes क्या है?

फोर्ब्स इन्कॉर्पोरेट, एक निजी स्वामित्व वाली प्रकाशन एवं मीडिया कंपनी है। जिसका प्रमुख प्रकाशन एक द्वि-साप्ताहिक पत्रिका फोर्ब्स है, जिसकी खपत 900,000 से अधिक है। अगस्त 2006 में, निजी इक्विटी फर्म, एलीवेशन पार्टनर्स, नवगठित कंपनी, फोर्ब्स मीडिया में एक अल्पसंख्यक शेयरधारक बन गयी, जिसमें फोर्ब्स पत्रिका और वेबसाइट पर अग्रणी व्यावसायिक साइटों में से एक Forbes .com शामिल हैं। Forbes.com प्रति महीने 18 लाख लोगों को तक पहुँचता है।

यह भी पढ़ेएप्पल फाउंडर की बेटी ने शेयर की बाथटब की तस्वीर, सोशल मीडिया पर मचा तहलका

यह भी पढ़ेविकेटकीपर पार्थिव पटेल ने क्रिकेट को कहा अलविदा, महज इतने साल की उम्र में किया था डेब्यू

Related Articles